ट्राय कनेक्ट पर छापा, कई कंपनियों के मिले दस्तावेज

Tri Connect raided, documents of many companies found
ट्राय कनेक्ट पर छापा, कई कंपनियों के मिले दस्तावेज
4 करोड़ की ज्वेलरी, 72 लाख नकद बरामद  ट्राय कनेक्ट पर छापा, कई कंपनियों के मिले दस्तावेज

डिजिटल डस्क, नागपुर । आयकर विभाग ने पिछले दिनों रोड कंस्ट्रक्शन से जुड़ी ट्राय कनेक्ट कंपनी पर छापामार कार्रवाई कर कंपनी के पार्टनरों से 4 करोड़ की ज्वेलरी आैर नकद 72 लाख जब्त किए थे। कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग को कंपनी के पार्टनरों की कई कंपनियों के दस्तावेज मिले हैं। विभाग फिलहाल कर चोरी का असेसमेंट कर रहा है। 

सभी पार्टनरों का अपना खुद का अलग-अलग कारोबार
बता दें कि, आयकर विभाग ने पिछले दिनों नागपुर बेसा रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी ट्राय कनेक्ट पर छापे मारकर ज्वेलरी, नगदी व दस्तावेज जब्त किए थे। सादिक एंड कंपनी का संचालक वली इसी कंपनी का एक पार्टनर है। सादिक एंड कंपनी भी कंस्ट्रक्शन के काम में है। निजी इमारतों के साथ ही शासकीय इमारतों  व कार्यालयों का निर्माणकार्य करती है। वाहन का शो-रूम भी है। ट्राय कनेक्ट के छह पार्टनरों पर कार्रवाई हुई। सभी पार्टनरों के कार्यालयों को खंगाला गया था। सभी पार्टनरों का अपना खुद का भी अलग-अलग कारोबार है। आयकर विभाग के हाथ पार्टनरों की अन्य कंपनियों के दस्तावेज भी लगे हैं। विभाग की जांच फिलहाल ट्राय कनेक्ट पर ही टिकी हुई है। 
सेंट्रल टीम कर रही कंपनी के मुनाफे व कर का असेसमेंट : आयकर विभाग की सेंट्रल टीम कंपनी के मुनाफे व उस पर लगने वाले कर का असेसमेंट कर रही है। विभाग को संदेह है कि, बड़े पैमाने पर कर चोरी हुई है। विभाग के हाथ जिन अन्य कंपनियों के दस्तावेज लगे हैं, उस दिशा में फिलहाल जांच शुरू नहीं हुई है। विभाग का जोर दो माह में ट्राय कनेक्ट से संबंधित मामले की जांच पूरी करना है। 
 

Created On :   10 Feb 2023 6:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story