कांग्रेस अध्यक्ष पीयूष बिस्वास ने इस्तीफा दिया

Tripura Congress President Piyush Biswas resigns
कांग्रेस अध्यक्ष पीयूष बिस्वास ने इस्तीफा दिया
त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष पीयूष बिस्वास ने इस्तीफा दिया
हाईलाइट
  • त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष पीयूष बिस्वास ने इस्तीफा दिया

डिजिटल डेस्क, अगरतला/सिलचर। कांग्रेस के त्रिपुरा प्रदेश अध्यक्ष पीयूष बिस्वास ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया और राजनीति छोड़ने की घोषणा की। प्रसिद्ध वकील बिस्वास ने अखिल भारतीय महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव के पार्टी छोड़ने और 16 अगस्त को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के छह दिन बाद कांग्रेस छोड़ दी। उन्होंने आईएएनएस को बताया, मैं फिलहाल राजनीति छोड़ रहा हूं। मैंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष (अंतरिम) सोनिया गांधी को आज (शनिवार) भेज दिया है। बिस्वास को दिसंबर 2019 में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष बनाया गया था।

देब ने सिलचर में मीडिया से कहा कि उन्होंने और विश्वास ने फोन पर कांग्रेस के कमजोर संगठनात्मक मामलों और त्रिपुरा की राजनीति पर चर्चा की है। कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि बिस्वास नाराज थे क्योंकि पार्टी आलाकमान ने बार-बार अनुरोध करने के बावजूद राज्य के नेताओं को जिला और ब्लॉक स्तर की संगठनात्मक समितियों के पुनर्गठन की अनुमति नहीं दी।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, 2016 के बाद से जिला और ब्लॉक स्तर की समितियां या तो भंग थी या निष्क्रिय थीं। राज्य समिति के कई नेता भी सक्रिय नहीं थे। बिस्वास पिछले तीन महीनों में पार्टी छोड़ने वाले पूर्वोत्तर राज्यों असम, मणिपुर और त्रिपुरा में पांचवें महत्वपूर्ण कांग्रेस नेता हैं। चार बार के कांग्रेस विधायक और असम के प्रमुख चाय बागान के नेता रूपज्योति कुर्मी और दो बार के असम कांग्रेस विधायक सुशांत बोरगोहेन ने हाल ही में पार्टी छोड़ दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   21 Aug 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story