कांग्रेस नेता के घर चोरी की नाकाम कोशिश, आरोपियों को फिल्मी स्टाइल में पकड़ा

Trying to steal in Congress leaders house in nagpur city accused arrested
कांग्रेस नेता के घर चोरी की नाकाम कोशिश, आरोपियों को फिल्मी स्टाइल में पकड़ा
कांग्रेस नेता के घर चोरी की नाकाम कोशिश, आरोपियों को फिल्मी स्टाइल में पकड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बुटीबोरी में कांग्रेस नेता के घर रॉबरी का प्रयास कर रहे तीन लुटेरों को  फिल्मी स्टाइल में पकड़कर  पुलिस के हवाले किया गया।  घटना के दौरान नेता के दो भाई उनसे भिड़ गए, तो लुटेरों ने रॉड और चाकू से हमला कर दोनों भाइयों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। गांव वालों ने घेराबंदी कर लुटेरों को पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी। घटित प्रकरण से संबंधित थाने की पुलिस की लापरवाही भी उजागर हुई है। प्रकरण दर्ज कर तीनों लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है। लुटेरे करीब 11 से 12 लाख रुपए का माल लेकर मोटरसाइकिल से भागते समय पकड़े गए।

जान से मारने की दी धमकी
महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव मुजीब पठान बुटीबोरी में अपने परिवार के साथ रहते हैं। गुरुवार को पठान किसी जरूरी काम से हिंगोली गए थे। इस बीच गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात करीब तीन बजे लुटेरे प्रवीण मानिक मंजुलकर (29) हिंगनघाट (पिंपलगांव), मन्नू सिंह जनरल सिंह रामसिंह ताक (40) चंद्रपुर, दुर्गापुर और वसीम शाह गुड्डू शाह (26) मोर्शी (नेर पिंगलाई) निवासी ने रसोईघर के दरवाजे की कुंडी निकाल कर भीतर प्रवेश किया। सबसे पहले लुटेरे मुजीब पठान के माता-पिता के कमरे में गए और चाकू दिखा कर जान से मारने की धमकी देकर सोने के आभूषण छीन लिए। उसके बाद उनकी बहू रिजवाना पठान के कमरे में गए। उससे भी नकदी और सोने के आभूषण ले लिए, फिर पुत्री के कमरे में गए। पुत्री के पास लुटेरों ने अपने एक साथी को खड़ा कर रिजवाना को साथ में लेकर पहले माले पर गए। वहां पर भी पठान परिवार के सदस्यों को धमका कर उनसे भी सोना और नकदी लूट ली। 

परिजनों पर हमला
दूसरे कमरे में सो रहे मुजीब पठान के छोटे भाई बबलू उर्फ अकबर पठान  को लुटेरों की भनक लगते ही वह उनकी नजर बचाकर चौकीदार वामन के पास गया और उसे नींद से जगा कर घर के बाहर निकल गया। अकबर को घर से बाहर निकलते हुए लुटेरों ने देख लिया। पकड़े जाने के डर से लुटेरे जितना माल हाथ लगा, उतना लेकर मोटरसाइकिल पर भागने के लिए सवार हुए, लेकिन अकबर ने एक लुटेरे को दबोच लिया। इससे एक लुटेरे ने लोहे के रॉड से प्रहार कर अकबर का सिर फोड़ दिया। इस बीच चचेरा भाई कयूम पठान भी मौके पर पहुंच गया और वह भी लुटेरों से भिड़ गया। लुटेरों ने कयूम को चाकू मार कर घायल कर दिया।

आठ दिन पहले भी हुई थी चोरी
13 सितंबर को भी मुजीब पठान के यहां चोरी हुई है। घर के बाहर खड़ी इनोवा कार के टायर चोरी हुए थे। प्रकरण दर्ज किया गया है, लेकिन अभी तक चोरों का कोई सुराग नहीं लगा है। ताजा मामले से जहां नागरिकों में अपनी जान-माल को लेकर दहशत व्याप्त है, वहीं पुलिस के प्रति रोष भी है। जांच जारी है।

पुलिसकर्मी भी नाले में कूद पड़े
पुलिस को घटना की भनक लग गई थी, इसके बावजूद बुटीबोरी थाना प्रभारी करीब तीन घंटे बाद मौके पर पहुंचे, लेकिन थाने के हवलदार इकबाल शेख, प्रफुल राठोड और महेंद्र रंगारी मौके पर पहुंच गए थे। घना अंधेरा होने के बावजूद तीनों सिपाही लुटेरों को पकड़ने नाले में कूद पड़े और तीनों को दबोच लिया। लुटेरों ने करीब 11 से 12 लाख रुपए का माल लूटा था, जिसमें से 44 तोला सोना, 4 तोला चांदी और एक लाख रुपए की नकदी का समावेश था। इसमें से कुछ सोना और नकदी जब्त की गई है। 

ग्रामीणों ने चारों तरफ से घेरा
जख्मी हालत में भी पठान बंधुओं को भारी पड़ता देखकर डकैत मोटरसाइकिल क्र.एमएच 35 एन 23 से भागने लगे थे। पठान बंधुओं ने कार से पीछा कर उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार कर गिरा दिया। इसके बाद लुटेरे झाड़ियों में छिपते हुए एक नाले में कूद गए, तब तक बस्ती के लोग भी वहां पहुंच गए थे। वे भी लुटेरों को पकड़ने के लिए चारों तरफ से उन्हें घेर लिया।

Created On :   22 Sep 2018 8:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story