छत्तीसगढ़ की सीमा पर दो नक्सली ढेर

Two Maoists killed on the border of Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ की सीमा पर दो नक्सली ढेर
मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ की सीमा पर दो नक्सली ढेर
हाईलाइट
  • छत्तीसगढ़ की सीमा पर दो नक्सली ढेर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के बालाघाट -मंडला जिले और छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित सुपखार मोती नाला के पास सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। वहीं एक महिला नक्सली के भागने में सफल होने की बात सामने आ रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह हॉफ फोर्स, जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ ने मिलकर संयुक्त ऑपरेशन किया था। इस ऑपरेशन के द्वारा सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच बालाघाट, मंडला जिले और छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित सुपखार- मोती नाला के पास मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ दो नक्सली मारे गए हैं वही इस मुठभेड़ में शामिल एक महिला नक्सली भागने में सफल रही है। पुलिस को मुठभेड़ स्थल से एके-47 राइफल मिली है तो वही 315 बोर की राइफल नक्सलियों से बरामद की गई है।

मंडला रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह ने इस मुठभेड़ में दो नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है, साथ ही बड़े ऑपरेशन के जारी रहने की बात कही है।

पुलिस का कहना है कि बड़ी संख्या में नक्सलियों का दल था, इनमें से तीन नक्सली पुलिस की नजर में आए थे, जिनमें एक महिला भी थी। इनमें से दो नक्सलियों को तो मार गिराया गया है, जबकि महिला भागने में सफल रही है। आसपास के क्षेत्र में नक्सलियों के होने की आशंका है, जहां यह मुठभेड़ हुई है। वह कान्हा राष्ट्रीय उद्यान के भोरमदेव वाला इलाका कहलाता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Nov 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story