मंडला : अधूरे उप स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण करने पहुंच गए केंद्रीय मंत्री!

January 21st, 2022

 डिजिटल डेस्क  मंडला ग्राम पंचायत बटवार में निर्माण कार्यों का लोकार्पण करने पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते कार्यक्रम में आग बबूला हो गए। कार्यक्रम के दौरान उन्हें पता हुआ कि प्रशासनिक अधिकारी उन्हें अंधेरे में रखकर अधूरे उप स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण करा रहे हैं तो वे प्रशासनिक अधिकारियों पर बिफर पड़े।बताया जाता है कि केंद्रीय मंत्री से बटवार में निर्मित उप स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण कराया जा रहा था जिसमें न तो विद्युत फिटिंग हो पाई और न ही सीढ़ियां व्यवस्थित ढंग से निर्मित की गई।वही पेयजल की व्यवस्था भी अधूरी है।

मजदूरी भुगतान है अधूरा

बटवार पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को उस समय असहज स्थिति का सामना करना पड़ा जब वे कार्यक्रम में भाषण के दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान कर रहे थे ।उसी समय तालाब निर्माण से सबंधित मजदूरी भुगतान न होने को लेकर एक महिला उनके पास मंच में पहुंच गई। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री कुलस्ते ने भाषण को बीच में ही रोककर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। मौके पर उपस्थित उपयंत्री तथा सचिव से अब तक मजदूरी भुगतान न होने के संबंध में प्रश्न किया तो उपयंत्री तथा सचिव बगले झांकने लगे ।जिससे केंद्रीय मंत्री नाराज हो गए। उन्होंने सीईओ जनपद पंचायत बिछिया को तथा नायब तहसीलदार अंजनिया को ग्राम पंचायत तथा राजस्व से संबंधित समस्याओं को निराकृत करने का निर्देश भी दिया।

आयोजित होगा जन समस्या निवारण शिविर

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने ग्राम पंचायत बटवार में समस्याओं का अंबार देखकर अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्राम में जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाए तथा ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया जाए। कुलस्ते ने कहा कि एक माह में अधूरे निर्माण कार्यों को पूर्ण कर लिया जाए। वे अगले माह आकर निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे।