लखनऊ में गोसावी के सरेंडर को लेकर ड्रामा

UP: Drama over Gosavis surrender in Lucknow
लखनऊ में गोसावी के सरेंडर को लेकर ड्रामा
यूपी लखनऊ में गोसावी के सरेंडर को लेकर ड्रामा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखनऊ में सोमवार को आधी रात के आसपास तब अफरा-तफरी मच गई, जब मुंबई के निजी जासूस किरण गोसावी ने घोषणा की कि वह मडियाव पुलिस स्टेशन में किसी भी समय आत्मसमर्पण करेंगे। गोसावी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद उनके साथ सेल्फी लेकर सुर्खियों में आए थे।

क्रूज शिप ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें महाराष्ट्र में खतरा महसूस हो रहा है।

लेकिन यह अटकले खत्म हो गई जब गोसावी सामने नहीं आए और लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने कहा कि गोसावी लखनऊ में आत्मसमर्पण नहीं कर सकते क्योंकि लखनऊ पुलिस स्टेशन के पास उनके खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार क्षेत्र नहीं है। गोसावी के करीबी सूत्रों द्वारा प्रसारित एक असत्यापित ऑडियो क्लिप के अनुसार लखनऊ के एक स्थानीय स्टेशन पर पुलिसकर्मियों ने उसे वहां आत्मसमर्पण करने से मना कर दिया। 

यह क्लिप एक फोन कॉल की थी जिसमें एक व्यक्ति कथित तौर पर गोसावी से यह पूछ रहा है कि क्या यह मडियाव पुलिस चौकी है। इसकी पुष्टि करने के बाद, वह कहता है, मैं वहां आना चाहता हूं। मैं किरण गोसावी हूं। मैं यहां आत्मसमर्पण करना चाहता हूं। पुलिसकर्मी पूछता है, तुम यहां क्यों आना चाहते हो? गोसावी कहते हैं, इस समय मेरे लिए यह सबसे नजदीकी पुलिस थाना है।

एक बार जब पुलिसकर्मी पुष्टि कर देता है कि वह वास्तव में आत्मसमर्पण करना चाहता है, तो वह कहता है, नहीं, आप यहां आत्मसमर्पण नहीं कर सकते। कहीं और कोशिश करें। जैसे ही ऑडियो क्लिप वायरल हुई, वैसे ही मडियाव पुलिस स्टेशन पर भीड़, मुख्य रूप से मीडिया वहां जमा होने लगी और सुरक्षा बढ़ा दी गई।

कई अधिकारी स्टेशन के बाहर इंतजार करते देखे गए। वरिष्ठ अधिकारियों ने महाराष्ट्र में पुलिस का ध्यान भटकाने के लिए जानबूझकर लखनऊ में आत्मसमर्पण करने की बात कहने की संभावना से इंकार नहीं किया। आधी रात के आसपास ही भीड़ तितर-बितर हो गई जब पुलिस ने पुष्टि की कि कोई आत्मसमर्पण नहीं होगा।

इससे पहले सोमवार शाम कुछ समाचार चैनलों से टेलीफोन पर बातचीत में गोसावी ने कहा था कि वह लखनऊ में आत्मसमर्पण करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें मुंबई में खतरा महसूस हो रहा है।

आईएएनएस

Created On :   26 Oct 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story