कामठी के धार्मिक स्थल पर बकरों की बलि से हंगामा

Uproar over the sacrifice of goats at the religious site of Kamathi
कामठी के धार्मिक स्थल पर बकरों की बलि से हंगामा
कामठी के धार्मिक स्थल पर बकरों की बलि से हंगामा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कामठी के एक धार्मिक स्थल पर बकरों की बलि का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बलि देने के लिए तीन बकरे वहां लाए गए थे। हंगामा होने पर जुनी कामठी पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। काले रंग के दो बकरों को मुक्त कराया गया, जबकि एक मिला नहीं। मुक्त कराए गए दोनों बकरों की कीमत करीब 6 हजार रुपए बताई गई है। नागपुर में संभवत: यह पहला मामला है, जिसमें बकरे की बलि को लेकर दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।  

पूरा मामला इस प्रकार  
पुलिस सूत्रों के अनुसार,  जुनी कामठी क्षेत्र के हमालपुरा इलाके में गत 27 अक्टूबर को दोपहर करीब 2 बजे एक धार्मिक स्थल पर कुछ लोग एकत्रित हुए। छोटे बच्चे भी थे। वहां लाए गए बकरों की बलि देने की कवायद हो रही थी। एक जागरूक महिला ने इसका विरोध किया, तो संबंधित लोग बहसबाजी करने लगे। चालाकी से उसने अपने मोबाइल से वीडियो तैयार किया और पीपल फार एनिमल्स संस्था की प्रमुख मेनका गांधी को भेज दिया। मेनका गांधी ने तुरंत दखल ली और नागपुर की पशु-प्रेमी करिश्मा गलानी को तुंरत घटनास्थल पर भेजा। करिश्मा गलानी ने वहां पहुंचकर जुनी कामठी थाने में शिकायत की। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। वहां दो बकरे मिले। जुनी कामठी के थानेदार देवीदास कठाले ने दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 188, 269, 270, 5 क, 9 अ, 11 (1) के तहत मामला दर्ज किया। 

एक की दे दी थी बलि
पशु प्रेमी महिला का कहना है कि एक बकरे की बलि दे दी गई थी। दूसरे बकरों की बलि देने की तैयारी हो रही थी, जिसका उसने विरोध किया। उसके बाद धार्मिक स्थल परिसर में हंगामा खड़ा हो गया। जुनी कामठी के थानेदार कठाले मामले की जांच कर रहे हैं। 
 

Created On :   29 Oct 2020 6:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story