ग्रामीण क्षेत्रों में भी टीकाकरण अभियान होगा तेज मंत्री श्री सिलावट ने प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ की बैठक!

ग्रामीण क्षेत्रों में भी टीकाकरण अभियान होगा तेज मंत्री श्री सिलावट ने प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ की बैठक!
ग्रामीण क्षेत्रों में भी टीकाकरण अभियान होगा तेज मंत्री श्री सिलावट ने प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ की बैठक!

डिजिटल डेस्क | रतलाम रेसीडेंसी कोठी इंदौर में आयोजित आज एक महत्वपूर्ण बैठक में इंदौर के प्रभारी मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इंदौर में कोरोना की वर्तमान स्थितियों की समीक्षा की। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के उपचार और शहरी क्षेत्र में माइक्रो कंटेंनमेंट ज़ोन के संबंध में विशेष तौर पर चर्चा हुई। एक मई से प्रारंभ हो रहे वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने पर भी चर्चा की गई। जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट द्वारा सोमवार को रेसीडेंसी कोठी में बुलायी गई।

बैठक में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, आईजी श्री हरिनारायणचारी मिश्र, कलेक्टर श्री मनीष सिंह, डीआईजी श्री मनीष कपूरिया, नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे। मंत्री श्री सिलावट ने निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड मरीज पाये जाने पर उन्हें तत्काल कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि वर्तमान में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 46 माइक्रो कंटेनमेंट झोन बनाये गये है, इसके अतिरिक्त लगभग 25-30 क्षेत्रों को चिन्हित कर उन्हें भी माइक्रो कंटेनमेंट झोन बनाये जाने की कार्यवाही कर सख्ती से पालन कराया जाये। उन्होंने जनता कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के भी निर्देश दिये।

साथ ही उल्लंघन करने पर दण्ड स्वरूप सांकेतिक रूप से अस्थाई जेल भेजने के भी निर्देश दिये, ताकि जनता कर्फ्यू का सख्ती से पालन किया जा सके। इस हेतु जनता कर्फ्यू के दौरान पुलिस फोर्स के सहयोग के लिये फॉरेस्ट गार्ड, होम गार्ड, नगर सुरक्षा समिति, एनसीसी कॅडेट की सेवाऐं लेने के भी निर्देश दिये गये ताकि बल की कमी न हो सके। रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध करें रासुका की कार्रवाई - मंत्री श्री सिलावट मंत्री श्री सिलावट ने निर्देश दिये कि रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध रासुका की कार्रवाई की जाये।

उन्होंने कलेक्टर श्री मनीष सिंह को ऑक्सीजन ऑडिट एवं स्टेप डाउन की समुचित व्यवस्था करने एवं निगरानी रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अस्पतालों के बाहर मरीजों के परिजनों के लिये टेंट लगाकर, बैठने एवं पानी इत्यादि की समुचित व्यवस्था की जाये। उन्होंने वैक्सीनेशन अभियान को शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रभावी रूप से संचालित करने के निर्देश भी दिये।

मंत्री श्री सिलावट ने बैठक में कहा कि होम आइसोलेशन की समुचित व्यवस्था की समीक्षा प्रतिदिन मेरे द्वारा कंट्रोल सेंटर पर जाकर की जा रही है तथा प्रतिदिन 25-30 मरीजों से मेरे द्वारा विडियो कालिंग पर चर्चा भी की जा रही है। उनकी कठिनाईयों एवं परेशानियों को तुरंत हल करने तथा होम आइसोलेशन में मरीजों का मनोबल बढाने हेतु प्रतिदिन 2 बार फोन पर बात करने के निर्देश भी मेडीकल टीम को दिये गये।

Created On :   27 April 2021 9:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story