पटना के जेठुली गांव में फिर भड़की हिंसा, इलाके में तनाव

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बिहार पटना के जेठुली गांव में फिर भड़की हिंसा, इलाके में तनाव

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के पटना के जेठुली गांव में सोमवार को एक बार फिर हिंसा भड़क उठी, जब गुस्साई भीड़ ने एक सिगरेट के गोदाम, घर और एक मैरिज हॉल में आग लगा दी।

बता दें कि ये संपत्तियां उमेश राय की हैं, जो गांव के दबंग हैं और रविवार को हुई फायरिंग की घटना के आरोपी हैं, जिसमें दो लोग मारे गए थे।

कार की पार्किंग को लेकर हुए विवाद के बाद रविवार को उमेश राय ने अपने रिश्तेदार बच्चा राय और एक दर्जन से अधिक लोगों के साथ मिलकर चेनारिक राय और उनके परिवार के सदस्यों और समर्थकों पर फायरिंग की थी।

फायरिंग में गौतम कुमार राय (25) और रोशन कुमार राय (18) नाम के दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। घटना रविवार दोपहर करीब 12.30 बजे शुरू हुई और दोपहर 3 बजे तक गोलीबारी जारी रही। गांव में 50 राउंड से ज्यादा फायरिंग हुई।

पीड़ितों के परिवार के सदस्यों ने सोमवार सुबह हंगामा किया और आरोपियों की संपत्तियों को आग लगा दी। उन्होंने रविवार को भी एक मैरिज हॉल और एक कार में आग लगा दी।

हमलावरों ने मीडियाकर्मियों पर भी हमला किया और कैमरे और मोबाइल फोन भी तोड़ दिए। उन्होंने हिंसा का वीडियो बनाने पर उन्हें भी जान से मारने की धमकी दी।

क्षेत्र में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए डीएसपी फतुहा समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी निगरानी कर रहे हैं। वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

फायरिंग का मुख्य आरोपी बच्चा राय फिलहाल फरार है। पुलिस अब तक आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। जठोली गांव की मुखिया के पति उमेश राय को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राज्य के कुछ नेताओं के साथ उनके करीबी संबंध हैं।

ग्रामीण एसपी इमरान मसूद ने कहा, हमने अब तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया है और छापेमारी जारी है। मुख्य आरोपी बच्चा राय फरार है।

एक अधिकारी के अनुसार, चेनारिक राय अपनी कार को एक प्लॉट के सामने पार्क कर रहे थे, जिसके बारे में उनका दावा था कि वह उनका है। दूसरी ओर उमेश राय ने दावा किया कि जमीन उनकी है। वहां मौजूद उमेश राय के रिश्तेदार बच्चा राय की चेनारिक राय से कहासुनी हो गई। जल्द ही बच्चा राय ने उमेश राय और अन्य लोगों को बुलाया और वे हथियार लेकर बड़ी संख्या में आ गए। इसके बाद उन्होंने चेनारिक राय और अन्य पर गोलियां चलाईं। पांच लोग गोली लगने से घायल हो गए और उनमें से दो गौतम राय और रोशन राय की मौके पर ही मौत हो गई। तीन अन्य को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Feb 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story