नागपुर से वाहन चोरी कर मध्यप्रदेश में बेचते थे, 2 गिरफ्तार

Wahr was stolen from Nagpur and sold in Madhya Pradesh, 2 vehicle thieves arrested
नागपुर से वाहन चोरी कर मध्यप्रदेश में बेचते थे, 2 गिरफ्तार
नागपुर से वाहन चोरी कर मध्यप्रदेश में बेचते थे, 2 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर से दोपहिया और चार पहिया वाहनों की चोरी में लिप्त दो शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें विजय महादेव बाहेकर (29) भीमनगर, एमआईडीसी और पंकज यशवंत मेंढेकर (24) ग्राम लिंगा, बालाघाट, मध्य प्रदेश निवासी शामिल हैं। इनसे स्कॉर्पियो, टाटा एस मालवाहक, 6 दोपहिया वाहन, 4 विविध कंपनियों के मोबाइल फोन व विभिन्न सिमकार्ड सहित करीब 14 लाख 54 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। यह कार्रवाई अपराध शाखा पुलिस विभाग के वाहन चोरी विरोधी दस्ते के पुलिस निरीक्षक मयूर चौरसिया और सहयोगियों ने की। विजय और पंकज  ने एमआईडीसी, वाड़ी, सोनेगांव, पांचपावली, कलमेश्वर और प्रतापनगर क्षेत्र में वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। विजय बाहेकर पुलिस रिमांड पर है। उसके साथी पंकज को वाड़ी पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

दोस्त की मदद से बेचता था
पुलिस ने विजय बाहेकर काे 26 अक्टूबर को न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने उसे तीन दिन की रिमांड पर भेजा है। आरोपी ने पुलिस रिमांड के दौरान बताया कि वह अपने दोस्त पंकज मेंढेकर की मदद से बालाघाट के किसानों को कम दाम पर दोपहिया वाहन बेचता था। पुलिस ने पंकज को भी धरदबोचा। पंकज को गिरफ्तार करने के बाद लिंगा बालाघाट मध्य प्रदेश से 4 दोपहिया वाहन जब्त किए गए। 

सोनेगांव क्षेत्र से नई बाइक लेकर भागा था
पुलिस सूत्रों के अनुसार, भीमनगर इसासनी रोड िनवासी राकेश वंजारी का मोबाइल फोन चोरी हो गया था। उसने एमआईडीसी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।  पुलिस उपनिरीक्षक मयूर चौरसिया 25 अक्टूबर को सहयोगियों के साथ वाहन चोरों की तलाश में गश्त कर रहे थे। इस दौरान मयूर को सूचना मिली िक एमआईडीसी क्षेत्र से चोरी हुआ मोबाइल फोन का सिमकार्ड एक्टिवेट हो गया। दूसरी ओर, इसी सिमकार्ड से विजय ने तुषार वान्द्रे को नौकरी दिलाने के लिए सोनेगांव तालाब परिसर में फोन करके बुलाया। विजय मौका पाकर तुषार की नई मोटरसाइकिल लेकर फरार हो गया। इसकी शिकायत तुषार ने सोनेगांव में दर्ज कराई। पुलिस ने मोबाइल का लोकेशन पता किया। विजय बाहेकर को सत्यसाई बाबा नगर जयताला रोड से पकड़ा गया। पुलिस ने दावा किया कि पूछताछ में उसने एमआईडीसी से स्कॉर्पियो चुराने की बात कबूल की। वह स्कॉर्पियो जब्त भी की गई है। विजय के घर के पास से टाटा एस बोलेरो मालवाहक वाहन, एक्टिवा और नई बाइक  भी जब्त की गई है। 

Created On :   29 Oct 2020 7:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story