लॉक डाउन कब खत्म होगा, यह लोगों के व्यवहार पर निर्भर- उद्धव ठाकरे

When will the lock down end it depends on the behavior of the people- Uddhav Thackeray
लॉक डाउन कब खत्म होगा, यह लोगों के व्यवहार पर निर्भर- उद्धव ठाकरे
लॉक डाउन कब खत्म होगा, यह लोगों के व्यवहार पर निर्भर- उद्धव ठाकरे

डिजिटल डेस्क,  मुंबई।   मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य में लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद हटेगा या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि लोग सरकार के निर्देशों का कितना पालन करते हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि संकट की इस घड़ी में महाराष्ट्र को मुश्किल में डालनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी को हमारी एकजुटता को भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने उन लोगों को भी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी जो सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक रूप से विभाजनकारी संदेश फैलाते हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में राजनीतिक, धार्मिक या खेलकूद से जुड़े कार्यक्रमों की अगले नोटिस तक इजाजत नहीं होगी ताकि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लोगों का आपस में मिलना-जुलना न हो। ठाकरे ने  कहा कि कोरोना वायरस संकट को संभालने का एकमात्र समाधान है घरों के अंद ररहना और सामाजिक दूरी बरकरार रखना।

मुख्यमंत्री ने राज्य में कोविड-19 के मामलों की बढ़ने की वजह निजी प्रयोगशालाओं से आ रही रिपोर्टों को बताया जिन्हें नमूनों के परीक्षण की इजाजत दी गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 के 51 मरीज ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।मुख्यमंत्री ने कोरोना के दौरान लोंगो के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि यदि किसी को कोई बीमार नहीं है तो वह इलाज के तौर पर अपने घर में शांति से उन्होंने ने कहा कि मै कोरोना को लेकर कोई जानकारी नहीं छुपाना चाहता हूँ। अब तक 51 कोरोना के मरीजों का इलाज करने में सफलता मिली है अभी भी 500 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। 

5 लाख प्रवासी मजदूरों के रहने की व्यवस्था
मुख्यमंत्री ने बताया कि यहां रहने वाले दूसरे राज्यं और महाराष्ट्र के मजदूरों समेत कुल पांच लाख मजदूरों की राज्य सरकार की ओर से व्यवस्था की गई है। इन मजदूरों को दो वक़्त का भोजन दिया जा रहा है। इनके लिए दवाओं की भी व्यवस्था की गई है। उन्होने ने दूसरे राज्यों में फंसे महाराष्ट्र के लोगों को भी धीरज बधाया और उन्हें मदद के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय से संपर्क करने को कहा

दिल्ली से लौटनेवाले सभी लोगों की तलाश पूरी
उन्होंने ने कहा कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से राज्य में लौटने वाले सभी लोगो को तलाश पूरी हो चुकी। संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा। केंद्र सरकार की ओर से भी इस बारे में जानकारी भेजी जा रही है। फिर भी यदि कोई बचा होगा तो उसकी तलाश कर ली जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है की वे भी ऐसे लोगों के बारे में जानकारी दे। 

शरद पवार-सोनिया के सम्पर्क में हूं
मुख्यमंत्री ने कहा कि शरद पवार से संपर्क में हूं। सोनिया गांधी ने भी आज मुझसे बात की।” ठाकरे ने अपने संबोधन में सोलापुर की अराध्या का शुक्रिया अदा किया जिसने अपने सातवें जन्मदिन पर मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया। उन्होंने इसके साथ ही अभिनेता शाहरुख खान को भी अपना निजी परिसर क्वांरटाइन सेंटर के तौर पर उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद दिया।

Created On :   4 April 2020 3:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story