प्ले बुक्स के लिए गूगल ने पेश किया रीडिंग प्रैक्टिस फीचर

प्ले बुक्स के लिए गूगल ने पेश किया रीडिंग प्रैक्टिस फीचर
Google introduces new 'Reading practice' feature for Play Books.
डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक जायंट गूगल ने अपने प्ले बुक्स एंड्रॉइड एप्लिकेशन और किड्स स्पेस के लिए एक नया रीडिंग प्रैक्टिस फीचर पेश किया है, जो नए रीडर्स को वोकैबलरी और कॉम्प्रिहेंशन स्किल में मदद करेगा। टेक जायंट ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, अब यूएस में उपलब्ध नए फीचर टेक्स्ट को हाइलाइट करेगा, ताकि यूजर बोल कर पढ़ सके। यह यूजर्स के रीडिंग को ट्रैक करेगा कि वे बुक में कहां हैं और अगले शब्द पर फोकस करने में उनकी मदद करेगा।

यदि यूजर्स किसी शब्द का उच्चारण करने के तरीके पर अटक जाता है, तो वे इसे सुनने के लिए टैप कर सकते हैं कि इसका सही उच्चारण क्या है। साथ ही, अगर यूजर उपयोगकर्ता शब्द के बारे में अधिक जानना चाहते है, तो नए फीचर किसी शब्द की बच्चों के अनुकूल परिभाषा प्रदान करता है।

कंपनी ने कहा, पेज के आखिर में उनके पास स्किप या गलत उच्चारण वाले किसी भी शब्द का अभ्यास करने का विकल्प होगा। टेक दिग्गज ने आगे उल्लेख किया कि यूजर गूगल प्ले बुक में रीडिंग प्रैक्टिस फिल्टर का उपयोग अपने स्टोर या लाइब्रेरी सर्च को ई-बुक्स तक सीमित करने के लिए कर सकते हैं जो रीडिंग प्रैक्टिस की पेशकश करते हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Jun 2023 10:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story