एप्पल ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जारी किया ट्रैकर डिटेक्ट ऐप

Apple releases Tracker Detect app for Android users
एप्पल ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जारी किया ट्रैकर डिटेक्ट ऐप
नया ऐप एप्पल ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जारी किया ट्रैकर डिटेक्ट ऐप

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ने ट्रैकर डिटेक्ट नामक एक नया एंड्रॉइड ऐप जारी किया है। इसके जरिये यूजर्स को अप्रत्याशित एयरटैग और अन्य फाइंड माई नेटवर्क से लैस सेंसर का पता लग सकता है, जो आस-पास हो सकते हैं। ट्रैकर डिटेक्ट ऐप इंस्टॉल होने के साथ, एंड्रॉइड यूजर्स फाइंड माई नेटवर्क पर सक्रिय ट्रैकर्स के लिए आस-पास खोज कर सकते हैं, इसमें एप्पल का एयरटैग भी शामिल है।

एप्पल के ट्रैकर डिटेक्ट ऐप के विवरण की व्याख्या के अनुसार, ट्रैकर डिटेक्ट उन आइटम ट्रैकर्स की तलाश करता है जो उनके मालिक से अलग हैं और जो ऐप्पल के फाइंड माई नेटवर्क के साथ संगत हैं। इन आइटम ट्रैकर्स में एयरटैग और अन्य कंपनियों के संगत डिवाइस शामिल हैं। अगर आपको लगता है कि कोई आपके स्थान को ट्रैक करने के लिए एयरटैग या किसी अन्य डिवाइस का उपयोग कर रहा है, तो आप इसे खोजने का प्रयास करने के लिए स्कैन कर सकते हैं।

ऐप यह भी निर्देश देगा कि कोई डिवाइस को बंद करके एयरटैग से बैटरी कैसे निकाल सकता है। एप्पल के प्रवक्ता ने सीएनईटी को दिए एक बयान में कहा, एयरटैग उद्योग की अग्रणी गोपनीयता और सुरक्षा सुविधाएं प्रदान करता है। आज हम एंड्रॉइड डिवाइसों में नई क्षमताओं का विस्तार कर रहे हैं।

यदि कोई अज्ञात एयरटैग किसी व्यक्ति की सुरक्षा को खतरे में डालता है, तो ऐप एंड्रॉइड यूजर्स को कानून लागू करने वालों से संपर्क करने के लिए भी कहता है।

ट्रैकर डिटेक्ट एंड्रॉइड यूजर्स को एयरटैग या समर्थित फाइंड माई सक्षम आइटम ट्रैकर्स के लिए स्कैन करने की क्षमता देता है जो उनकी जानकारी के बिना उनके साथ यात्रा कर सकते हैं। हम अपने यूजर्स और उद्योग के लिए गोपनीयता पर बार बढ़ा रहे हैं और आशा करते हैं कि अन्य लोग इसका पालन करेंगे।

एयरटैग वर्तमान में सिंगल ट्रैकर के लिए 3,190 रुपये की कीमत पर बिक रहा है और चार एयरटैग ट्रैकर्स का एक सेट 10,900 रुपये में उपलब्ध है।

आईएएनएस

Created On :   14 Dec 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story