डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी में आज आईओएस 16 सहित नया मैक भी हो सकता है लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

एप्पल इवेंट डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी में आज आईओएस 16 सहित नया मैक भी हो सकता है लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल का बड़ा इवेंट वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 2022 (WWDC 2022) आज यानी कि 06 जून 2022, सोमवार को शुरू होने जा रहा है। यह एक वर्चुअल इवेंट होगा और सभी डेवलपर्स के लिए एकदम फ्री होगा। रिपोर्ट के अनुसार, इस इवेंट में कंपनी नए सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट्स के अलावा नए मैकबुक एअर को भी पेश कर सकती है। यही नहीं इवेंट में एप्पल अपने नेक्स्ट जेनरेशन हार्डवेयर को भी पेश करेगी। 

इवेंट को लेकर एप्पल यूजर्स उत्सुक हैं, WWDC की ओपनिंग कीनोट आज रात 10.30 बजे से शुरू होगी। यह इवेंट  10 जून तक जारी रहेगा। यदि आप इस इवेंट को देखना चाहते हैं तो आपको बता दें कि, लाइवस्ट्रीम Apple वेबसाइट, Apple TV+ ऐप और कंपनी के YouTube चैनल पर उपलब्ध होगा। 

इवेंट में क्या खास
रिपोर्ट की मानें तो WWDC का फोकस सॉफ्टवेयर पर है। ऐप्पल आम तौर पर आने वाली सुविधाओं की जानकारी इस इवेंट में देता है। डेवलपर्स अपने ऐप्स को बेहतर बनाने के लिए इनका उपयोग कैसे कर सकते हैं। इवेंट में, Apple iOS, iPadOS, watchOS 9, macOS 13 और tvOS 16 का खुलासा कर सकता है। 

इसके अलावा IOS 16 के साथ, Apple से हेल्थ ऐप सहित अपने स्वयं के ऐप को अपग्रेड करने और लॉक स्क्रीन में कुछ बदलाव करने की उम्मीद है। बीटा वर्जन डेवलपर के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा और बाद में इसे पब्लिक के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा कंपनी इवेंट के दौरान एम2 चिपसेट से लैस अपने नए MacBook Air को भी पेश ​कर सकती है। 

iOS 16 और iPadOS 16
माना जा रहा है कि, iOS 16 इस साल के WWDC में सबसे ज्यादा ध्यान खींचेगा। आईफोन के इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में नोटिफिकेशन के साथ Messages और Health ऐप्स में अपडेट देखने को मिल सकता है। बात करें 
iPadOS 16 की तो इसमें यूजर्स को इम्प्रूव्ड मल्टी टास्किंग एक्सपीरियंस मिल सकता है।

watchOS 9
वॉचओएस 9 के एक नए लो पावर मोड के साथ आने की उम्मीद है, जो कुछ और फीचर्स और वर्किंग कैपेसिटी को सपोर्ट करेंगे। वर्तमान में यदि आप अपनी Apple वॉच को लो-पावर मोड में रखते हैं, तो आप केवल समय देख सकते हैं। लेकिन नया OS कुछ और फीचर्स को सपोर्ट कर सकता है। ऐप्पल वॉचओएस 9 पर फिटनेस फीचर्स में भी बदलाव करेगा। 

Created On :   6 Jun 2022 12:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story