600 मिलियन डॉलर में विरासत पेटेंट बेच रहा है ब्लैकबेरी

BlackBerry is selling legacy patents for $600 million
600 मिलियन डॉलर में विरासत पेटेंट बेच रहा है ब्लैकबेरी
स्मार्टफोन ब्रांड 600 मिलियन डॉलर में विरासत पेटेंट बेच रहा है ब्लैकबेरी

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। स्मार्टफोन के आने से पहले के युग के सबसे लोकप्रिय फोन ब्रांडों में से एक ब्लैकबेरी ने घोषणा की है कि वह कैटापल्ट आईपी इनोवेशन को 600 मिलियन डॉलर में मोबाइल डिवाइस, मैसेजिंग और अन्य तकनीक को कवर करने वाले पेटेंट बेच रहा है। कैटापल्ट आईपी इनोवेशन ब्लैकबेरी पेटेंट संपत्ति हासिल करने के लिए बनाई गई एक विशेष प्रयोजन वाहन है।

ब्लैकबेरी का कहना है कि यह बिक्री ग्राहकों द्वारा ब्लैकबेरी के किसी भी उत्पाद, समाधान या सेवाओं के उपयोग को प्रभावित नहीं करेगी।पेटेंट जो ब्लैकबेरी के वर्तमान मुख्य व्यवसाय संचालन के लिए आवश्यक हैं, उन्हें लेन-देन से बाहर रखा गया है।

ब्लैकबेरी को बेचे जा रहे पेटेंट के लिए वापस लाइसेंस प्राप्त होगा, जो मुख्य रूप से मोबाइल डिवाइस, मैसेजिंग और वायरलेस नेटवर्किं ग से संबंधित है। समापन पर, ब्लैकबेरी को 450 मिलियन डॉलर नकद और 150 मिलियन डॉलर की मूल राशि में एक वचन पत्र प्राप्त होगा।

वचन पत्र समाप्ति तिथि की तीसरी वर्षगांठ पर शुरू होने वाले नकद में 30 मिलियन डॉलर की पांच समान वार्षिक किश्तों में देय होगा, बशर्ते कि वरिष्ठ ऋण डिफॉल्ट रूप से न हो।

याद रहे कि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर जनवरी में अपनी सेवाओं को बंद कर दिया था। मोबाइल डेटा, फोन कॉल, टेक्स्ट मैसेजिंग और 9-1-1 कार्यक्षमता तक पहुंच को डिसेबल कर दिया था।

आईएएनएस

Created On :   1 Feb 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story