एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप सिग्नल के सीईओ ने इस्तीफा दिया

CEO of encrypted messaging app Signal resigns
एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप सिग्नल के सीईओ ने इस्तीफा दिया
पद छोड़ा एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप सिग्नल के सीईओ ने इस्तीफा दिया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एन्क्रिप्टेड सिग्नल ऐप के संस्थापक मोक्सी मार्लिंसपाइक ने सीईओ का पद छोड़ दिया है और कहा है कि वह अब खुद को रिप्लेस करने में सहज महसूस कर रहे हैं। कार्यकारी अध्यक्ष ब्रायन एक्टन, जिन्होंने व्हाट्सएप को फेसबुक (अब मेटा) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को 19 बिलियन डॉलर में बेचने से पहले जेन कौम के साथ सह-स्थापना की, एक प्रतिस्थापन मिलने तक कार्यवाहक सीईओ के रूप में काम करेंगे।

मालिर्ंसपाइक ने सोमवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, हर दिन, मैं इस बात से चकित हूं कि सिग्नल्स की क्षमता कितनी असीम दिखती है और मैं किसी को नई ऊर्जा और प्रतिबद्धता के साथ लाना चाहता हूं ताकि इसका अधिकतम लाभ उठाया जा सके। अब मेरे पास जो टीम है, उसके आधार पर मैं खुद को सीईओ के रूप में बदलने में बहुत सहज महसूस कर रहा हूं।

व्हाट्सएप के आसपास की गोपनीयता की चिंताओं के बीच, सिग्नल दुनिया भर में अपनाने और लोकप्रियता में और भी तेजी से बढ़ा है। संस्थापक ने कहा, लोग तेजी से सिग्नल में मूल्य और मन की शांति पाते हैं (उनके डेटा के बजाय उनके लिए बनाई गई तकनीक) और इसे बनाए रखने के लिए तेजी से इच्छुक हैं।

सिग्नल ने 2021 की शुरूआत में अपनी सादगी और गोपनीयता पर ध्यान देने के कारण भारत में भी काफी लोकप्रियता हासिल की। लोगों ने रिकॉर्ड संख्या में सिग्नल पर स्विच किया क्योंकि विज्ञापन बेचने वाली कंपनियों को उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने में कठिन समय लगता है जो उपयोगकर्ता वास्तव में चाहते हैं। 2014 में स्थापित, सिग्नल के 40 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

आईएएनएस

Created On :   11 Jan 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story