comScore

Coronavirus: इन स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अस्थाई रूप से बंद किए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट

Coronavirus: इन स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने अस्थाई रूप से बंद किए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोनावायरस अब तक दुनियाभर के 195 देशों से अधिक में अपने पैर पसार चुका है। ऐसे में कई देशों में लॉकडाउन की स्थिति भी है। वहीं भारत में भी 21 तारीख तक लॉकडाउन की घोषणा हो चुकी है। ऐसे में चीनी की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ग्रेटर नोएडा में स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट अस्थाई रूप से बंद कर दिए हैं। 

प्लांट बंद करने वाली कंपनियों में Oppo (ओप्पो), Vivo (वीवो) और Realme (रियलमी) शामिल हैं। एक ओर जहां Oppo और Vivo ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है। वहीं Realme ने फैक्टरी में चल रहे काम-काज पर आगामी आदेश तक रोक लगा दी है।

Google पर कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारी कर रहें हैं सर्च? तो सावधान

Mi Homes भी बंद
इसके अलावा Xiaomi (शाओमी) ने भी कोरोनावायरस से बचाव को लेकर किए गए लॉकडाउन को ध्यान में रखकर Mi Homes को अस्थाई रूप से बंद करने की जानकारी दी थी। कंपनी के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट में लिखा था कि उन्होंने आगे लिखा है कि लॉकडाउन नियमों के नियम के मुताबिक हम एमआई होम को बंद कर रहे है। इस स्थिति को ध्यान में रखकर हमने ऐसा कदम उठाया है, जिससे सरकार को कोरोना वायरस रोकने में मदद मिलेगी।  

WHO अब व्हाट्सएप पर भेजेगा अलर्ट, कोरोनावायरस से जुड़े हर सवाल का मिलेगा जवाब

14 अप्रैल तक लॉक डाउन
आपको बता दें कि कोरोनावायरस से अब तक भारत में 519 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 9 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। ऐसे हालात में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बड़ा फैसला लते हुए 21 दिनों के लिए लॉकडाउन (21daylockdown) की घोषणा की है। यानी देश में 14 अप्रैल तक जरूरी सेवाओं के अलावा सब बंद रहेगा।

कमेंट करें
5CVUd