फेसबुक ने कोरोनावायरस से जुड़ी एक रिपोर्ट को गलत जानकारी की वजह से हटाया

Facebook removed a report related to coronavirus due to misinformation
फेसबुक ने कोरोनावायरस से जुड़ी एक रिपोर्ट को गलत जानकारी की वजह से हटाया
Report फेसबुक ने कोरोनावायरस से जुड़ी एक रिपोर्ट को गलत जानकारी की वजह से हटाया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक ने कथित तौर पर 2021 की पहली तिमाही के लिए एक रिपोर्ट को ठंडे बस्ते में डाल दिया, जो अपने प्लेटफॉर्म पर कोविड की गलत सूचना से निपटने के लिए किया गया है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में कहा कि पहली तिमाही में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले लिंक में एक बढ़ते कोविड -19 वैक्सीन से डर को बढ़ावा दे सकता था।

सार्वजनिक आक्रोश के वजह से फेसबुक ने रिपोर्ट को हटाया दिया। एक फेसबुक पोस्ट में पढ़ा, एक स्वस्थ डॉक्टर की मृत्यु कोविड -19 वैक्सीन मिलने के दो सप्ताह बाद हुई; सीडीसी जांच कर रहा है।

फेसबुक के अधिकारियों ने स्पष्ट रूप से कहा यह आंतरिक ईमेल के अनुसार जनसंपर्क समस्या का कारण होगा और इसे प्रकाशित नहीं करने का फैसला किया, जैसा कि शुक्रवार को एनवाईटी की रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है।

फेसबुक के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने एक बयान में कहा, हमने पहले रिपोर्ट को सार्वजनिक करने पर विचार किया था, लेकिन चूंकि हमें पता था कि यह ध्यान आकर्षित करेगा, जैसा कि हमने इस सप्ताह देखा था, उस प्रणाली में सुधार करना चाहते थे।

फेसबुक ने इस हफ्ते न्यूज फीड में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सामग्री पर अपनी पहली रिपोर्ट जारी की, जिसकी शुरूआत यूएस में डोमेन, लिंक, पेज और पोस्ट से हुई।

फेसबुक ने कहा कि एक पूरी तस्वीर को चित्रित करने और लोगों को वास्तव में इसके प्लेटफॉर्म पर क्या दिखाई देता है, इसका अधिक व्यापक विवरण प्रदान करने के लिए, यह तिमाही आधार पर व्यापक रूप से देखी गई। सामग्री रिपोर्ट जारी करेगा, जो यूएस में शुरू होगी और अंतत अधिक अंतरराष्ट्रीय डेटा शामिल होगी।

आईएएनएस

Created On :   21 Aug 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story