बड़े आउटेज के बाद ऑनलाइन फोर्टनाइट मोबाइल गेम वापस आया

Fortnite mobile game back online after major outage
बड़े आउटेज के बाद ऑनलाइन फोर्टनाइट मोबाइल गेम वापस आया
पुष्टि बड़े आउटेज के बाद ऑनलाइन फोर्टनाइट मोबाइल गेम वापस आया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। लोकप्रिय मोबाइल गेम फोर्टनाइट छह घंटे से अधिक समय तक चले एक बड़े आउटेज के बाद आखिरकार ऑनलाइन वापस आ गया है। फर्म ने पुष्टि की है कि गेम वापस आ गया है, यह वादा करते हुए कि अगले सप्ताह (या, अगले वर्ष) खोए हुए समय के लिए हम आपकी मदद करने के लिए क्या कर रहे हैं पर इससे संबंधित विवरण होगा। दो सप्ताह के सर्वर की समस्या के बाद लंबे समय तक आउटेज के साथ, फोर्टनाइट बुधवार को कई घंटों तक डाउन रहा।

कंपनी ने एक ट्वीट में कहा, फोर्टनाइटगेम सर्वर ऑनलाइन वापस आ गया है और विंटरफेस्ट जारी है! स्नोफ्लेक। हम सभी की समझ की सराहना करते हैं क्योंकि हमने इन मुद्दों को हल करने के लिए काम किया है और अगले सप्ताह हमारे पास इस बारे में अधिक जानकारी होगी कि हम खोए हुए समय के लिए आपकी मदद करने के लिए क्या कर रहे हैं।

एपिक के फोर्टनाइट स्टेटस ट्विटर अकाउंट के अनुसार, ऑनलाइन बैटल रॉयल गेम ने खिलाड़ियों को लॉग इन करने और मैच की तलाश में समस्याएँ पैदा करना शुरू कर दिया। जब सर्वर शुरू में नीचे चले गए, तो एपिक गेम्स लॉन्चर ने फोर्टनाइट भी शुरू नहीं किया, यह दिखाते हुए कि सर्वर ऑफलाइन थे।

इसके अलावा, उसी समय, एपिक गेम्स स्टोर में भी समस्याएं आ रही थीं, जहां कुछ खिलाड़ियों ने कहा कि वे लॉग इन नहीं कर सकते हैं या यहां तक कि ऑफलाइन खेलने के लिए अपने गेम तक नहीं पहुंच सकते हैं। याद करने के लिए, फोर्टनाइट डेवलपर्स ने हाल ही में घोषणा की कि वे चीन में गेम के सर्वर को बंद कर रहे हैं।

इससे पहले नवंबर में, चीन में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट ने कहा कि वह इस महीने इस क्षेत्र में गूम के परीक्षण वर्जन को समाप्त कर रही है। फोर्टरेस नाइट को 2018 में प्रकाशक टेंसेंट के साथ साझेदारी के माध्यम से लॉन्च किया गया था।

फोर्टनाइट चाइना को अचानक बंद क्यों किया जा रहा है इसका कोई सटीक कारण नहीं बताया गया है। केवल कुछ महीने पहले, चीनी सरकार ने नए कानून पेश किए जो 18 साल से कम उम्र के लोगों को प्रति सप्ताह तीन घंटे से अधिक खेलने से रोकते हैं।

आईएएनएस

Created On :   30 Dec 2021 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story