फ्रांस, जर्मनी संयुक्त 5जी परियोजनाओं का करेंगे समर्थन

France, Germany to support joint 5G projects
फ्रांस, जर्मनी संयुक्त 5जी परियोजनाओं का करेंगे समर्थन
बयान फ्रांस, जर्मनी संयुक्त 5जी परियोजनाओं का करेंगे समर्थन

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। फ्रांस और जर्मनी निजी नेटवर्क के लिए 5जी अनुप्रयोगों पर कुल 1.77 करोड़ यूरो (2.01 करोड़ डॉलर) के साथ चार परियोजनाओं का समर्थन करेंगे। ये जानकारी देशों के आर्थिक मामलों के मंत्रालयों ने दी। बयान में कहा गया कि उनका उद्देश्य 5जी दूरसंचार के क्षेत्र में निजी नेटवर्क के लिए यूरोप के पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने वाले समाधान प्रदान करना है।

जर्मनी के आर्थिक मामलों और जलवायु कार्रवाई के संघीय मंत्री रॉबर्ट हेबेक ने कहा, मैं फ्रांस और जर्मनी के बीच मजबूत सहयोग की उम्मीद कर रहा हूं। अत्याधुनिक तकनीकों की मदद से अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 2020 में वापस, फ्रांस और जर्मनी पहले से ही 5 जी अनुप्रयोगों के क्षेत्र में सहयोग को मजबूत करने के लिए सहमत हुए और बाद में 2021 की शुरूआत में नवाचार परियोजनाएं शुरू की। बयान में कहा गया कि 16 जर्मन और 14 फ्रांसीसी साझेदारों की चार परियोजनाएं उद्योग 4.0 (चौथी औद्योगिक क्रांति), बिजनेस पार्क और स्मार्ट ऑपरेटिंग थिएटर जैसे विभिन्न अनुप्रयोग परिदृश्यों में 5जी के फायदों को दिखाएंगी।

फ्रांस के अर्थव्यवस्था, वित्त और मंत्री ब्रूनो ले मायेर ने कहा, 5जी पर एक फ्रेंको-जर्मन संप्रभु पारिस्थितिकी तंत्र और भविष्य की दूरसंचार नेटवकई प्रौद्योगिकियों का गठन यूरोप को 5जी और इसके विकास में नवाचार के मामले में सबसे आगे रखने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। (1 यूरो डॉलर 1.13)

आईएएनएस

Created On :   22 Jan 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story