गूगल ने माइक्रोएलईडी स्टार्टअप रैक्सियम का अधिग्रहण किया

Google acquires MicroLED startup Raxium
गूगल ने माइक्रोएलईडी स्टार्टअप रैक्सियम का अधिग्रहण किया
रिपोर्ट गूगल ने माइक्रोएलईडी स्टार्टअप रैक्सियम का अधिग्रहण किया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने कथित तौर पर एआर और वीआर एप्लीकेशन्स के लिए माइक्रोएलईडी डिस्प्ले विकसित करने पर केंद्रित पांच वर्षीय स्टार्टअप रैक्सियम का अधिग्रहण किया है। सौदे की शर्तें अज्ञात हैं, लेकिन द इंफॉर्मेशन की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल ने रैक्सियम पर 1 बिलियन डॉलर का मूल्य रखा है।

माइक्रोएलईडी ओएलईडी के समान है जिसमें यह बैकलाइट का उपयोग नहीं करता है, इसके बजाय प्रत्येक पिक्सेल अपने स्वयं के प्रकाश का उत्सर्जन करता है।

दो साल पहले इसने मानव कंप्यूटर इंटरफेस और स्मार्ट ग्लास में अग्रणी नॉर्थ का अधिग्रहण किया था, जिसने एक मजबूत प्रौद्योगिकी नींव बनाई है। अपने 1500 डॉलर के ग्लास के उपभोक्ता संस्करण के साथ लोगों को प्रभावित करने में विफल रहने के बाद, गूगल पहले अपने आंखों के पहनने योग्य डिवाइस का दूसरा संस्करण- गूगल ग्लास एंटरप्राइज संस्करण 2, बेहतर कैमरा, यूएसबी-सी टाइप पोर्ट और सेफ्टी फ्रेम के साथ लाया है।

पहला गूगल ग्लास 2014 में बहुत धूमधाम से पेश किया गया था। 1,500 डॉलर पर, इसने सूचना के लिए एक नए, साहसिक युग का वादा किया। हालांकि, लोगों ने महसूस किया कि डिवाइस अभी उनके जीवन का हिस्सा बनने के लिए तैयार नहीं है। सुरक्षा और स्वास्थ्य संबंधी चिंताएँ हैं। बिल्ट-इन कैमरा ने प्राइवेसी और पायरेसी के मुद्दों को भी उठाया।

आईएएनएस

Created On :   21 March 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story