इनोवेटिव एआर डिवाइस के लिए ऑगमेंटेड रियलिटी ओएस पर काम कर रहा है गूगल

Google Working on Augmented Reality OS for Innovative AR Devices
इनोवेटिव एआर डिवाइस के लिए ऑगमेंटेड रियलिटी ओएस पर काम कर रहा है गूगल
रिपोर्ट इनोवेटिव एआर डिवाइस के लिए ऑगमेंटेड रियलिटी ओएस पर काम कर रहा है गूगल

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल एक अनिर्दिष्ट अभिनव एआर डिवाइस के लिए ऑगमेंटेड रियलिटी ओएस (ऑपरेटिंग सिस्टम) बनाने के लिए सक्रिय रूप से भर्ती कर रहा है, क्योंकि मेटा (पूर्व में फेसबुक) और एप्पल दोनों ही एआर और मेटावर्स के भविष्य पर बड़ा लक्ष्य रखते हैं। गूगल के एक वरिष्ठ कार्यकारी मार्क ल्यूकोवस्की ने एक लिंक्डइन पोस्ट में कहा कि वह गूगल में ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम टीम का नेतृत्व करेंगे।

उन्होंने पोस्ट किया, यदि आप इस यात्रा में मेरे साथ शामिल होने में रुचि रखते हैं, तो मुझे बात करना अच्छा लगेगा। उन्होंने पहले ओक्यूलस वीआर/फेसबुक/मेटा में ऑपरेटिंग सिस्टम के महाप्रबंधक के रूप में चार साल बिताए थे।

2004-09 तक गूगल में काम करने से पहले, ल्यूकोवस्की 16 साल तक माइक्रोसॉफ्ट में थे। गूगल एक वरिष्ठ सॉफ्टवेयर इंजीनियर, एंबेडेड सिस्टम, ऑगमेंटेड रियलिटी ओएस की भी तलाश कर रहा है। गूगल एआर टीम, इंजीनियरों, डिजाइनरों और शोध वैज्ञानिकों का एक समूह है, जिसे बेहतरीन इमर्सिव कंप्यूटिंग के लिए नींव बनाने और उपयोगी, आनंददायक उपयोगकर्ता अनुभवों को प्रोटोटाइप करने का काम सौंपा गया है।

कंपनी ने बताया, हमारी टीम ऐसे सॉ़फ्टवेयर पुर्जो का निर्माण कर रही है जो हमारे ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) उत्पादों पर हार्डवेयर को नियंत्रित और प्रबंधित करते हैं। ये ऐसे सॉ़फ्टवेयर घटक हैं जो एआर डिवाइस पर चलते हैं और हार्डवेयर के सबसे नजदीक होते हैं। चूंकि गूगल उत्पादों को एआर पोर्टफोलियो में जोड़ता है। ओएस फाउंडेशन टीम नए हार्डवेयर के साथ काम करने वाली पहली सॉ़फ्टवेयर टीम है।

9टु5 गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, ऑगमेंटेड रिएलिटी ओएस टीमें पिक्सल, नेस्ट और अन्य हार्डवेयर के लिए जि़म्मेदार डिवाइसेस और सर्विसेज टीम के अंतर्गत आती हैं।

आईएएनएस

Created On :   14 Dec 2021 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story