दैनिक भास्कर हिंदी: हैकर्स ने हाइवे होर्डिंग पर चलाया पॉर्न वीडियो, लोगों ने किए ट्वीट

October 2nd, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर के बाजारों और सार्वजनिक स्थलों पर आमलोगों तक विज्ञापन पहुंचाने के लिए बिलबोर्ड का इस्तेमाल किया जाता है, जो कि एक तरह की एलसीडी टीवी या इलेट्रिक होर्डिंग होता है। लेकिन अमेरिका में एक हाइवे पर लगे बिलबोर्ड को देख तब हक्के- बक्के रह गए, जब उन्होंने इस पर कोई विज्ञापन नहीं बल्कि पॉर्न वीडियो चलते हुए देखा। क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं...

यहां हुई घटना
दरअसल यह घटना अमेरिका के मिशिगन की है। यहां हैकर्स ने ऑबर्न हिल्स इलाके के हाइवे पर लगे बिलबोर्ड को हैक कर लिया था। इसके बाद हैकर्स ने इस पर 15 मिनट तक पॉर्न वीडियो चलाया। ऐसे में आसपास से गुजरने वाले लोग भी इस दौरान हैरान रह गए। वे समझ ही नहीं पाए कि यह आखिर हुआ कैसे। कुछ लोगों ने इस पॉर्न फिल्म को देखकर जहां अपनी नजरें झुका लीं वहीं कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाकर ट्विटर पर शेयर किया।

यहां से किया हैक
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि हैकर्स ने कुछ दिन पहले बिलबोर्ड के कंट्रोल रूम को हैक कर लिया था ताकि वे ड्राइवर्स का ध्यान भटकाने के लिए पॉर्न क्लिप प्ले कर सकें। वहां की पुलिस ने बताया हैकर्स किसी तरह उस बिल्डिंग तक जा पहुंचे, जहां से इस बिलबोर्ड को ऑपरेट किया जाता है। इसके बा हैकर्स ने वहां के कंप्यूटर्स को हैक कर रात करीब 11 बजे पॉर्न विडियो को बिलबोर्ड पर प्ले किया।

हाइवे के बिलबोर्ड को ऑपरेट करने वाली कंपनी ट्रिपल कम्यूनिकेशन्स ने इस बात की जानकारी मिलने पर इसे हटाया। हालांकि इसके पहले यह वीडियो करीब 15 मिनट तक चलता रहा। फिलहाल हैकर्स पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। 

इससे पहले यहां हुई घटना
आपको बता कि बिलबोर्ड पर पॉर्न वीडियो दिखाई देने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले मार्च 2018 में फिलीपींस के मकाती शहर में भी ऐसा ही वाक्या सामने आया था। जब यहां सार्वजनिक स्थल पर लगे एक बिलबोर्ड पर अचानक पॉर्न फिल्म चलने लगी थी। करीब आधे घन्टे तक यह फिल्म बिलबोर्ड पर चलती रही थी, हालांकि  कुछ समय बाद इस बिलबोर्ड को पूरी तरह बंद कर दिया गया।