हीरो इलेक्ट्रिक ने की शैडोफैक्स टेक्नोलॉजीस के साथ साझेदारी

Hero Electric ties up with Shadowfax Technologies
हीरो इलेक्ट्रिक ने की शैडोफैक्स टेक्नोलॉजीस के साथ साझेदारी
घोषणा हीरो इलेक्ट्रिक ने की शैडोफैक्स टेक्नोलॉजीस के साथ साझेदारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने बुधवार को लास्ट-माइल डिलीवरी के लिए भारत के अग्रणी क्राउडसोर्स प्लेटफॉर्म शैडोफैक्स टेक्नोलॉजीस के साथ साझेदारी की घोषणा की। हीरो इलेक्ट्रिक अपने 100,000 मजबूत डिलीवरी बेड़े के 25 प्रतिशत को मुख्य रूप से अपने हीरो एनवाईएक्स एचएक्स इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के साथ ईवी में परिवर्तित करने में शैडोफैक्स की सहायता करेगी।

हीरो इलेक्ट्रिक के प्रबंध निदेशक नवीन मुंजाल ने कहा, इस साल उद्योग में तेजी से विकास होगा और देश भर में बिजनेस-टु-बिजनेस बेड़े में तेजी से बदलाव होगा। मुंजाल ने कहा, यह सहयोग हमें लॉजिस्टिक्स बाजार में कार्बन-मुक्त गतिशीलता को सक्षम करने और शैडोफैक्स द्वारा दी जाने वाली लास्ट-माइल डिलीवरी की उपभोक्ता जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगा।

शैडोफैक्स ने हाल ही में बेड़े के तेजी से विद्युतीकरण की योजना साझा की और 2024 तक 75 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहनों को स्थानांतरित करने का लक्ष्य रखा है। शैडोफैक्स टेक्नोलॉजीज के सह-संस्थापक और सीईओ अभिषेक बंसल ने कहा, हरित, स्वच्छ वातावरण की हमारी खोज को बढ़ावा देने के अलावा, यह (साझेदारी) सभी के लिए कमाई के अवसर प्रदान करेगी।

लॉजिस्टिक्स और लास्ट-माइल डिलीवरी सेगमेंट अभूतपूर्व गति से बढ़ रहे हैं। ईवी अपनाने के परिणामस्वरूप, एक मिलियन सूक्ष्म-उद्यमी प्रौद्योगिकी के माध्यम से और स्थायी तरीके से, कहीं भी, कभी भी कुछ भी वितरित करने में सक्षम होंगे। शैडोफैक्स एक मिलियन से अधिक यूजर्स को सक्षम कर रहा है और हर महीने 20 मिलियन से अधिक डिलीवरी कर रहा है।

यहां अगले चार वर्षों में बी2बी सेगमेंट से 35 प्रतिशत बिक्री को परिवर्तित करने का लक्ष्य है। कंपनी की निर्माण इकाई लुधियाना में है और यह इलेक्ट्रिक स्कूटरों की एक विस्तृत श्रृंखला बेचती है। कंपनी ने भारत में पहला लिथियम आयन आधारित इलेक्ट्रिक स्कूटर विकसित किया है और अब तक 450,000 से अधिक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री कर चुकी है।

आईएएनएस

Created On :   6 April 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story