इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर: इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने भारत में दूसरी इलेक्ट्रिक मोटरबाइक बॉब-ई का लॉन्च किया

January 15th, 2022

हाईलाइट

  • इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने भारत में दूसरी इलेक्ट्रिक मोटरबाइक बॉब-ई का अनावरण किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप इग्न्रिटॉन मोटोकॉर्प ने शुक्रवार को भारतीय बाजार में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बॉब-ई पेश किया है।

मोटरबाइक को युवाओं के लिए डिजाइन किया गया है, जिसका उद्देश्य जीवन शैली को उन्नत करना और पर्यावरण को संरक्षित करना है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, बाइक में शानदार प्रदर्शन, स्टाइल को पूरा करने के लिए विशिष्ट डिजाइन और कई अन्य विशेषताएं हैं जो हर दिन की सवारी को आसान और अधिक सुविधाजनक बनाती हैं। यह दो रंगों काला और लाल रंग में उपलब्ध होगी।

बॉब-ई 2.88 केडब्ल्यूएच लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है जो 110 किलोमीटर की रेंज के साथ 85 किलोमीटर प्रति घंटे की शीर्ष गति का मंथन कर सकता है। बाइक में जियो लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चाजिर्ंग, ब्लूटूथ, की लेस इग्नीशन (रिमोट कंट्रोल) और डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

कंपनी का दावा है कि बैटरी पोर्टेबल, वेदर प्रूफ और टच-सेफ है, 100 प्रतिशत चाजिर्ंग के साथ 4-5 घंटे का बैक-अप प्रदान करती है और 15 एएमपी फास्ट होम चार्जर के साथ आती है।

इसमें तीन इको, नॉर्मल और स्पोर्ट राइडिंग मोड हैं। प्रत्येक राइडिंग स्टाइल और राइडर की जरूरतों के अनुकूल है। मोटरबाइक रिवर्स मोड और क्रूज कंट्रोल से भी लैस है। यह एक अद्वितीय सवारी अनुभव देने के लिए टेलीस्कोपिक फोर्क्‍स अप-फ्रंट और पीछे की तरफ एक पूरी तरह से समायोज्य मोनो शॉक के साथ आता है।

ब्रांड ने हाल ही में सीवाईबीओआरजी योडा का अनावरण किया था, जो भारत की पहली मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरबाइक जिसमें एक स्वैपेबल बैटरी है।

यह 3.24 किलोवॉट लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है जो 150 किमी की रेंज के साथ 90 किमी प्रति घंटा की शीर्ष गति का मंथन कर सकता है। इस बाइक में जियो लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चाजिर्ंग, ब्लूटूथ, की-लेस इग्निशन (रिमोट कंट्रोल) और डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

 

आईएएनएस