यूएस में 2 नई चिप फैक्ट्रीस पर 20 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा इंटेल

Intel to invest $20 billion on 2 new chip factories in the US
यूएस में 2 नई चिप फैक्ट्रीस पर 20 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा इंटेल
बयान यूएस में 2 नई चिप फैक्ट्रीस पर 20 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा इंटेल

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। चिप निर्माता इंटेल ने कहा कि वह उन्नत चिपमेकिंग के लिए अमेरिका में दो नई फैक्ट्रीस बनाने के लिए 20 अरब डॉलर से अधिक का निवेश करेगी, क्योंकि दुनिया सेमीकंडक्टर की कमी से जूझ रही है। कोलंबस, ओहियो के पास न्यू अल्बानी में परियोजना के प्रारंभिक चरण से निर्माण के दौरान 3,000 इंटेल नौकरियां और 7,000 निर्माण नौकरियां पैदा होने की उम्मीद है और एक व्यापक पारिस्थितिकी तंत्र में हजारों अतिरिक्त स्थानीय दीर्घकालिक नौकरियों का समर्थन करने की उम्मीद है।

इंटेल के सीईओ पैट जेल्सिंगर ने कहा, इंटेल की कार्रवाइयां अधिक लचीली आपूर्ति श्रृंखला बनाने में मदद करेंगी और आने वाले वर्षों के लिए उन्नत अर्धचालकों तक विश्वसनीय पहुंच सुनिश्चित करेंगी। उन्होंने कहा, ये कारखाने अमेरिका में उन्नत चिपमेकिंग के लिए एक नया उपरिकेंद्र बनाएंगे, जो इंटेल की घरेलू लैब-टू-फैब पाइपलाइन को मजबूत करेगा और अनुसंधान और उच्च तकनीक में ओहियो के नेतृत्व को मजबूत करेगा।

नई साइट के विकास का समर्थन करने के लिए, इंटेल ने इस क्षेत्र में प्रतिभा की एक पाइपलाइन बनाने और अनुसंधान कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए शैक्षणिक संस्थानों के साथ साझेदारी के लिए अतिरिक्त 100 मिलियन डॉलर का वादा किया। पूर्ण निर्माण पर, साइट में कुल निवेश अगले दशक में 100 अरब डॉलर तक बढ़ सकता है, जिससे यह दुनिया के सबसे बड़े अर्धचालक निर्माण स्थलों में से एक बन जाएगा।

इंटेल ने कहा, पहले दो फैक्ट्ररियों की योजना तुरंत शुरू हो जाएगी, निर्माण 2022 के अंत में शुरू होने की उम्मीद है। उत्पादन 2025 में ऑनलाइन होने की उम्मीद है, जब फैब उद्योग की सबसे उन्नत ट्रांजिस्टर तकनीकों का उपयोग करके चिप्स वितरित करेगा।

कोलंबस के ठीक बाहर, चाट काउंटी में लगभग 1,000 एकड़ में फैला, मेगा-साइट कुल आठ चिप फैक्ट्रियों को समायोजित कर सकता है, जिसे फैब्स के रूप में भी जाना जाता है, साथ ही साथ संचालन और पारिस्थितिकी तंत्र भागीदारों का समर्थन करता है।

आईएएनएस

Created On :   21 Jan 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story