मेटा का सोशल वीआर प्लेटफॉर्म होराइजन 3 लाख यूजर्स तक पहुंचा

Metas social VR platform Horizon reaches 3 million users
मेटा का सोशल वीआर प्लेटफॉर्म होराइजन 3 लाख यूजर्स तक पहुंचा
रिपोर्ट मेटा का सोशल वीआर प्लेटफॉर्म होराइजन 3 लाख यूजर्स तक पहुंचा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेटा का सोशल वर्चुअल रियलिटी (वीआर) प्लेटफॉर्म होराइजन 300,000 मासिक यूजर्स तक पहुंच गया है, दिसंबर की शुरूआत में इसके रोल-आउट के बाद से 10 गुना की वृद्धि हुई है। द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेटा के प्रवक्ता जो ओसबोर्न ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इसमें होराइजन वर्ल्डस और होराइजन वेन्यू के उपयोगकर्ता शामिल हैं जो वीआर में लाइव इवेंट में भाग लेने के लिए एक अलग ऐप है।

होराइजन वर्ल्डस को दिसंबर की शुरूआत में यूएस और कनाडा में ओकुलस क्वेस्ट वीआर हेडसेट यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया था।होराइजन वर्ल्डस ने एक ट्वीट में पोस्ट किया, यह समय है। 10,000 दुनिया पहले ही बनाई जा चुकी हैं। इसमें शामिल हों और खेलें, निर्माण करें या बस घूमें। संभावनाएं अनंत हैं।

होराइजन वर्ल्डस को हाल ही में मेटा के सुपर बाउल विज्ञापन में दिखाया गया था, और मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इसे कोर टू आवर मेटावर्स विजन कहा था। इस सप्ताह कर्मचारियों के साथ एक आभासी बैठक के दौरान, उन्होंने उन्हें मेटामेट्स कहा। वीआर और क्वेस्ट कंपनी के मेटावर्स विजन के प्रमुख भाग हैं, लेकिन यह मेटावर्स को एक इंटरकनेक्टेड डिजिटल दुनिया के रूप में देखता है, साथ ही फोन और कंप्यूटर जैसे अधिक परिचित प्लेटफॉर्म के रूप में वीआर और एआर को पाटता है।

मेटा ने कहा, हमारे प्लेटफार्मों पर अवतारों को रोल आउट करना इसे वास्तविकता बनाने की दिशा में एक प्रारंभिक कदम है। हमें उम्मीद है कि आपका नया वर्चुअल सेल्फ आपको जिस तरह से आप चाहते हैं, ऑनलाइन प्रतिनिधित्व करने में सक्षम बनाता है- चाहे वह दोस्तों और परिवार के लिए, आपके स्थानीय समुदाय या उससे आगे हो। कंपनी ने होराइजन वर्ल्डस और होराइजन वेन्यू के लिए पर्सनल बाउंड्री की भी घोषणा की है।

व्यक्तिगत सीमा अवतारों को एक-दूसरे से एक निर्धारित दूरी के भीतर आने से रोकती है, लोगों के लिए अधिक व्यक्तिगत स्थान बनाती है और अवांछित बातचीत से बचना आसान बनाती है। व्यक्तिगत सीमा डिफॉल्ट रूप से ऐसा महसूस कराएगी कि आपके अवतार और अन्य के बीच लगभग 4 फुट की दूरी है।

आईएएनएस

Created On :   18 Feb 2022 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story