नेटफ्लिक्स फैमिली के बाहर अकांउट शेयर करने पर करेगा अधिक चार्ज

Netflix will charge more for sharing accounts outside the family
नेटफ्लिक्स फैमिली के बाहर अकांउट शेयर करने पर करेगा अधिक चार्ज
वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा नेटफ्लिक्स फैमिली के बाहर अकांउट शेयर करने पर करेगा अधिक चार्ज

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा प्रदाता कंपनी नेटफ्लिक्स ने कहा है कि वह फैमिली के बाहर के लोगों के साथ अकांउट शेयर करने वाले यूजर्स से अधिक चार्ज वसूलेगा। टेकक्रंच के मुताबिक कंपनी ने नये चार्ज का परीक्षण मार्च में चिली, कोस्टारिका और पेरु में करना शुरू किया था लेकिन अब वह अगले एक साल इसे वैश्विक स्तर पर लागू करने की योजना बना रहा है।

नेटफ्लिक्स ने कहा है कि उसे इस फीचर को टेस्ट करने में एक साल के करीब लग जायेगा और तब यह सुनिश्चित किया जा सकेगा कि अपनी फैमिली के बाहर के लोगों के साथ अकांउट शेयर करने वाले यूजर्स से क्या चार्ज लिया जाये।

कंपनी के मुख्य उत्पादन अधिकारी ग्रेग पीटर्स ने बताया कि कंपनी पिछले दो साल से इस दिशा में काम कर रही थी। हाल में इसे टेस्ट किया गया और सही चार्ज का पता लगाने में कुछ समय लगेगा।

नेटफ्लिक्स अभी कुछ जगहों पर यूजर्स को स्टैंडर्ड और प्रीमियम सब्सक्रीप्शन के साथ सब-अकांउट जोड़ने की भी छूट दे रहा है। यह सब अकांउट, उन लोगों के लिये है, जो सब्सक्राइबर के साथ नहीं रहते हैं।

हर सब-अकांउट का अपना प्रोफाइल और रिकम्नडेशन आदि होगा। यह जीपीएस आधारित नहीं होगा। यह आईपी एड्रेस, डिवाइस आईडी आदि का इस्तेमाल करेगा और इसी से पता चलेगा कि यूजर्स अपना अकांउट घर के बाहर के लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं या नहीं।

आईएएनएस

Created On :   20 April 2022 1:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story