सेल बैक प्रोग्राम: अब फ्लिपकार्ट पर बेचें अपना इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन

February 14th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट ने सोमवार को सेल बैक प्रोग्राम पेश किया, जो ग्राहकों को अपने पुराने मोबाइल फोन बेचने के लिए एक प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। सेल बैक प्रोग्राम का लॉन्च फ्लिपकार्ट द्वारा हाल ही में एक इलेक्ट्रॉनिक्स रीकॉमर्स कंपनी यंत्र के अधिग्रहण के बाद हुआ है, जिसे रीकॉमर्स ऑफरिंग बनाने पर ध्यान देने के साथ शुरू किया गया था।

फ्लिपकार्ट के ग्रोथ चार्टर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और प्रमुख, प्रकाश सिकारिया ने एक बयान में कहा, फ्लिपकार्ट के सेल बैक प्रोग्राम के साथ, हमारा लक्ष्य इस बाजार को व्यवस्थित करने में मदद करना है। चूंकि भारतीय उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग में तेजी से विकास हो रहा है, यह कार्यक्रम ई-कचरे के उत्पादन को कम करने की दिशा में हमारे प्रयासों को आगे बढ़ाएगा जो एक स्थायी अर्थव्यवस्था बनाने में एक महत्वपूर्ण कदम है।

यह कार्यक्रम सभी मोबाइल फोनों के लिए लागू होगा, चाहे वह फ्लिपकार्ट पर खरीदा गया हो या नहीं, और इस साल के अंत में अतिरिक्त श्रेणियों में पेश किया जाएगा। वर्तमान में, यह कार्यक्रम दिल्ली, कोलकाता और पटना जैसे शहरों में 1,700 पिन कोड पर लाइव है।ग्राहक फ्लिपकार्ट ऐप पर जा सकते हैं और बॉटमबार में विकल्पों में से सेल बैक का चयन कर सकते हैं। 3 आसान सवालों के जवाब देकर आप इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन के मूल्य का आंकलन कर सकते हैं।

ग्राहक की पुष्टि के बाद, फ्लिपकार्ट का एक कार्यकारी 48 घंटों के भीतर आपके दरवाजे से प्रोडक्ट उठाएगा। पुष्टि के बाद, फ्लिपकार्ट वाउचर कुछ घंटों के भीतर, पुष्टि की गई बिक्री मूल्य के अनुसार जारी किया जाएगा। जयंत झा, अंकित सराफ और अनमोल गुप्ता द्वारा 2013 में स्थापित, यंत्र स्मार्टफोन और लैपटॉप जैसे नवीनीकृत उपभोक्ता तकनीकी उत्पादों की मरम्मत और बिक्री करता है।

भारत में रीकॉमर्स बाजार तेजी से बढ़ रहा है। हालांकि, भारतीय स्मार्टफोन नवीनीकरण बाजार काफी हद तक असंगठित और खंडित है, जिसने अंतिम उपभोक्ताओं के लिए विश्वास और सुविधा के मुद्दों को जन्म दिया है।

आईएएनएस