विशबोन एप के 40 मिलियन यूजर्स का पर्सनल डेटा हैक

Personal data hack of 40 million users of wishbone app
विशबोन एप के 40 मिलियन यूजर्स का पर्सनल डेटा हैक
विशबोन एप के 40 मिलियन यूजर्स का पर्सनल डेटा हैक

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को, 23 मई (आईएएनएस)। लोकप्रिय वोटिंग एप विशबोन के लगभग 40 मिलियन उपयोगकर्ताओं के व्यक्तिगत डेटा को हैक कर लिया गया है जो हैकिंग फोरम पर मुफ्त डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। जेडडीनेट के एक रिपोर्ट के अनुसार, विशबोन यूजर डेटाबेस पूरी तरह से लीक हो गया है, और शीनी हंटर्स के रूप में जाना जाने वाला हैकर ने हैकिंग का श्रेय लिया है।

इससे पहले, डार्क वेब पर डेटा 0.85 बिटकॉइन यानी 8,000 डॉलर में बेचा जा रहा था। डेटा में उपयोगकर्ता के नाम, ईमेल, फोन नंबर, शहर/राज्य /देश और हैशेड पासवर्ड शामिल हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, डेटा में विशबोन प्रोफाइल पिक्चर्स के लिंक भी शामिल थे। यूआरएल डाटा लोड की गई तस्वीरों में नाबालिगों का वर्णन था। विशबोन एप हमेशा से ही ऐतिहासिक रूप से लोकप्रिय रहा है।

पासवर्ड सादे टेक्स्ट में स्टोर नहीं किया गया था, लेकिन एमडी 5 एल्गोरिथ्म का उपयोग करके इसमें घपला किया गया। एमडी 5 को 2010 में विशेषज्ञों द्वारा क्रिप्टोग्राफिक्लि ब्रोकन घोषित किया गया था। एमडी5 के माध्यम से मामूली जटिल पासवर्ड हैश्ड को 30 मिनट या उससे कम समय में क्रैक किया जा सकता है। हैक किए गए डेटा को 13.6 लाख में कई बड़ी कंपनियों को बेचा जा रहा है।

 

Created On :   23 May 2020 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story