प्लेस्टेशन वीआर2 हेडसेट के डिजाइन का हुआ खुलासा

PlayStation VR2 headset design revealed
प्लेस्टेशन वीआर2 हेडसेट के डिजाइन का हुआ खुलासा
सोनी प्लेस्टेशन वीआर2 हेडसेट के डिजाइन का हुआ खुलासा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट ने अगली पीढ़ी के वर्चुअल रियलिटी हेडसेट, प्लेस्टेशन वीआर2 का फर्स्ट लुक जारी किया है। पीएस वीआर2 हेडसेट का आकार पीएस वीआर2 सेंस कंट्रोलर के समान है, जो मैचिंग ऑर्ब लुक लेता है। सर्कुलर ओर्ब शेप 360-डिग्री ²श्य का प्रतिनिधित्व करती है जो खिलाड़ी आभासी वास्तविकता की दुनिया में प्रवेश करते समय महसूस करते हैं, इसलिए यह आकृति इसे अच्छी तरह से पकड़ लेती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, पीएस वीआर2 हेडसेट का डिजाइन भी पीएस5 परिवार के उत्पादों के लुक से प्रेरित था। जब हमारी डिजाइन टीम ने पीएस5 कंसोल बनाया, तो उनके पास अगली पीढ़ी का वीआर हेडसेट भी था, इसलिए आप लुक में कुछ समानताएँ देखेंगे।

हेडसेट 110-डिग्री एफओवी और बेहतर आई-ट्रैकिंग के साथ 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट पर 4के गेमिंग को सपोर्ट कर सकता है। इसके लिए एक वायर्ड सेटअप की आवश्यकता होगी जो यूएसबी-सी केबल का उपयोग करके पीएस5 से जुड़ा हो।

पीएस5 कंसोल में फ्लेट एजिस होते हैं क्योंकि यह एक फ्लेट सर्फेस पर प्रदर्शित होने के लिए होता है, जबकि पीएस वीआर2 हेडसेट के डिजाइन में गोलाई जोड़ने पर अधिक जोर दिया गया था क्योंकि यह निरंतर मानव संपर्क के लिए होता है, जो इसके डुअलसेंस कंट्रोलर और पल्स 3डी हेडसेट गोल किनारों के समान होता है।

कंपनी ने पीएस वीआर2 के लिए एक नए गेम का भी खुलासा किया, जो कि होराइजन फ्रैंचाइजी में एक बिल्कुल नई प्रविष्टि है जिसे होराइजन कॉल ऑफ द माउंटेन कहा जाता है। सोनी ने हाल ही में कहा था कि उसने 2021 के फेस्टिव क्वॉर्टर में सिर्फ 3.9 मिलियन प्लेस्टेशन 5 कंसोल को शिप किया है।

31 दिसंबर तक कुल 17.3 मिलियन यूनिट्स को भेज दिया गया है, प्लेस्टेशन 4 की तुलना में लगभग तीन मिलियन कम इसकी रिलीज के बाद तुल्यता बिंदु पर प्रबंधित किया गया था। गेमिंग डिवीजन का राजस्व साल दर साल 813.3 अरब येन (7.09 अरब डॉलर) पर 8 प्रतिशत कम था, लेकिन परिचालन लाभ 12.1 प्रतिशत बढ़कर 92.9 अरब येन (810 मिलियन डॉलर) हो गया।

सोनी के महत्वपूर्ण इमेज सेंसर डिवीजन की तिमाही अच्छी रही, जिसकी बिक्री सालाना आधार पर 22 प्रतिशत बढ़कर 57.8 बिलियन (504 मिलियन डॉलर) हो गई।

आईएएनएस

Created On :   23 Feb 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story