दैनिक भास्कर हिंदी: Samsung galaxy A51: पांच कैमरे से लेस है ये आलराउंडर स्मार्ट फोन, जानें फीचर्स

February 23rd, 2020

हाईलाइट

  • सैमसंग गैलेक्सी ए51 : मिड रेंज में आलराउंडर स्मार्टफोन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 23 फरवरी (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया मोबाइल कंपनी सैमसंग ने पिछले साल लॉन्च किए गैलेक्सी A-50 की सफलता के बाद मध्यम रेंज के गैलेक्सी A-51 को भी भारत में पेश किया है। पूरी तरह नई डिजाइन और कैमरा सेटअप में बड़ा बदलाव करते हुए गैलेक्सी A-51 कंपनी की पहचान इनफिनिटी-ओ सुपर अमॉल्ड डिस्प्ले में है।

नया गैलेक्सी A-51 (6 जीबी, 128 जीबी) की कीमत 23,999 रुपये है और यह नीले, सफेद और ब्लैक प्रिज्म रंगों में उपलब्ध है। क्वैड कैमरा सेटअप, स्क्रीन और दमदार बैटरी जैसे फीचर्स के साथ यह डिवाइस युवाओं के लिए ड्रीम स्मार्टफोन हो सकता है। युवा आम तौर पर किसी भी मिड रेंज स्मार्टफोन में अच्छे कैमरा, दमदार बैटरी और सुलभ गेमिंग देखते हैं और इस स्मार्टफोन में ये सभी खासियत हैं।

इसमें पीछे की तरफ आयताकार में कैमरे दिए गए हैं और A सीरीज में इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले वाला यह पहला स्मार्टफोन है। इसमें 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है और नाइट मोड क्षमता के साथ 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और पांच मेगापिक्सल के मेक्रो लेंस हैं, जो यूजर्स को करीब से फोटो लेने की सुविधा प्रदान करते हैं और लाइव फोकस मोड में शॉट्स लेने के लिए पांच मेगापिक्सल का कैमरा है।

गैलेक्सी A51 के स्पेसिफिकेशन्स
गैलेक्सी A-51 सीन ऑप्टिमाइजर जैसे फीचर्स से भी लैस है। फोन में 1080x2400 पिक्सल रेजॉवूशन के साथ 6.5 इंच का फुल एचडी+ सुपर AMOLED इनफिनिटी-O डिस्प्ले दिया गया है। फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। 6जीबी रैम और और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन में ऑक्टा-कोर Exynos 9611 प्रोसेसर लगा है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए यूजर इस फोन की मेमरी को 512जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

फोन ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड OneUI 2.0 पर काम करता है। फटॉग्रफी के लिए फोन मे क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल, 5 मेगापिक्सल का डेप्थ और एक 5 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल है। सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4000mAh की बैटरी दी गई है जो 15 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है।