स्मार्टफोन: Samsung Galaxy M51 भारत में 10 सितंबर को होगा लॉन्च, जानें फीचर्स और संभावित कीमत 

Samsung Galaxy M51 will be launch in India on September 10, know features
स्मार्टफोन: Samsung Galaxy M51 भारत में 10 सितंबर को होगा लॉन्च, जानें फीचर्स और संभावित कीमत 
स्मार्टफोन: Samsung Galaxy M51 भारत में 10 सितंबर को होगा लॉन्च, जानें फीचर्स और संभावित कीमत 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung (सैमसंग) जल्द ही अपना नया हैंडसेट भारतीय बाजार में उतारने वाली है। इसकी तैयारी कंपनी ने कर ली है। यहां हम बात कर रहे हैं Galaxy M51 (गैलेक्सी एम51) की, जिसे कंपनी ने हाल ही में जर्मनी में लॉन्च किया था। अब कंपनी इस फोन को 10 सितंबर को भारत में लॉन्च करेगी।

इस फोन की खासियत इसकी लंबे समय मे बैकप देने वाली बैटरी है। इसमें 7000mAh की सुपर पावरफुल बैटरी दी गई है। वहीं फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। आइए जानते हैं इसके बारे में...

Samsung Galaxy Z Fold 2 अगले हफ्ते होगा लॉन्च

अमेजन पर टीज
आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन को भारत में पहले ही अमेजन इंडिया पर टीज कर दिया गया था। Amazon की ओर से बनाए गए माइक्रो साइट के मुताबिक Samsung अपने Galaxy M51 को 10 सितंबर दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जागा। वेबसाइट पर इस स्मार्टफोन के कई फीचर्स को टीज किया गया है। 

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स
सैमसंग गैलेक्सी M51 में 6.7 इंच की फुल HD+ सुपर AMOLED+ इन्फिनिटी-ओ डिस्प्ले दी गई है। यह पंचहोल डिजाइन के साथ आती है।पावर बैकअप के लिए इस फोन में 7,000mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है, जो 25 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में चार कैमरे का सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लैंस, 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर और 2 मेगापिक्स का मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

भारत में सैमसंग गैलेक्सी टैब एस7 सीरीज लॉन्च, 55,999 रुपये है शुरुआती कीमत

इस स्मार्टफोन में बेहतर परफोर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। हालांकि कंपनी ने चिपसेट के नाम का खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 SoC के साथ आ सकता है। इसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित वनयूआई पर चलता है।

कीमत
जर्मनी में Samsung Galaxy M51 को EUR 360 यानी करीब 31,500 रुपए में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसे ब्लैक और व्हाइट कलर वेरिएंट्स में लॉन्च किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसे भारत में 25,000 से 30,000 रुपए के बीच की कीमत में लॉन्च कर सकती है।

Created On :   2 Sep 2020 11:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story