सभी 3 सीईओ के प्रबंधन में किया फेरबदल

Samsung unveils new leadership, reshuffles management of all 3 CEOs
सभी 3 सीईओ के प्रबंधन में किया फेरबदल
सैमसंग ने नए नेतृत्व का खुलासा किया सभी 3 सीईओ के प्रबंधन में किया फेरबदल

डिजिटल डेस्क, सियोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए सभी तीन सीईओ को बदल दिया, कंपनी ने कहा, प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने और भविष्य के विकास को बढ़ावा देने का इरादे से यह कदम उठाया गया है। हान जोंग-ही को वाइस चेयरमैन और सीईओ के रूप में पदोन्नत किया गया था और वे नव निर्मित एसईटी डिवीजन के प्रभारी होंगे, जिसने उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी और मोबाइल संचार डिवीजनों को क्रमश: किम ह्यून-सुक और कोह डोंग-जिन के नेतृत्व में विलय कर दिया था।

टीवी अनुसंधान और विकास के विशेषज्ञ, हान ने कंपनी के टीवी व्यवसाय को शीर्ष स्थान पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सैमसंग ने कहा कि उनसे सेट डिवीजन में विभिन्न व्यवसायों के बीच तालमेल को मजबूत करने और नए व्यवसायों और प्रौद्योगिकियों को चलाने में मदद करने की उम्मीद है।

डिवाइस सॉल्यूशंस (डीएस) डिवीजन का नेतृत्व क्यूंग के-ह्यून करेंगे, जो सैमसंग इलेक्ट्रो-मैकेनिक्स के सीईओ रहे हैं। क्यूंग एक सेमीकंडक्टर डिजाइन विशेषज्ञ हैं, जो पहले कंपनी के फ्लैश उत्पाद और प्रौद्योगिकी टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। सैमसंग ने कहा कि उनसे कंपनी के सेमीकंडक्टर नेतृत्व को बनाए रखने और पुर्जो के कारोबार में नवाचार का नेतृत्व करने में मदद करने की उम्मीद है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, डीएस डिवीजन के उपाध्यक्ष और प्रमुख किम की-नाम को सैमसंग एडवांस्ड इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी का अध्यक्ष बनाया गया है। टेक दिग्गज ने एक बयान में कहा कि नई नियुक्तियां कंपनी के भविष्य के विकास के अगले चरण के लिए और अपनी व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा को मजबूत करने के लिए की गई थीं।

फेरबदल एक आश्चर्य के रूप में आया क्योंकि यह व्यापक रूप से उम्मीद की जा रही थी कि तकनीकी दिग्गज अपने मौजूदा डिवीजन प्रमुखों को एक स्थिर प्रबंधन वातावरण सुनिश्चित करने के लिए भयंकर वैश्विक प्रतिस्पर्धा और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन ली जे-योंग के चल रहे परीक्षण से जुड़े संभावित जोखिमों के बीच रखेंगे।

तीनों सीईओ को 2018 से शानदार प्रदर्शन करने के लिए कंपनी का नेतृत्व करने में सफल माना गया था और मार्च में सियोल के दक्षिण में सुवोन में वार्षिक शेयरधारकों की बैठक के दौरान अपने पदों को बनाए रखने के लिए समर्थन किया गया था।

लेकिन देश के सबसे बड़े समूह सैमसंग समूह के वास्तविक नेता ली ने कंपनी में बेहतर सैमसंग बनाने के लिए एक बड़ा बदलाव करने का संकेत दिया है। उन्होंने वैश्विक आपूर्ति संकट और चिप की कमी के बीच बाजार की कठोर वास्तविकता की भी चेतावनी दी।

कंपनी द्वारा अपनी स्थिति प्रणाली में बदलाव करने और युवा प्रतिभाओं को पोषित करने और अधिक लचीली कॉपरेरेट संस्कृति बनाने के लिए वरिष्ठता-आधारित टॉप-डाउन ²ष्टिकोण को समाप्त करने के एक सप्ताह बाद प्रबंधन में फेरबदल हुआ।

इसने कुछ पदों पर काम करने के अनिवार्य वर्षों को समाप्त कर दिया, संभावित पदोन्नति के लिए एक पूर्व शर्त, और कंपनी की संरचना को और अधिक सरल और फुर्तीला बनाने के लिए रैंकों को शामिल किया।

आईएएनएस

Created On :   7 Dec 2021 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story