सुरक्षा बढ़ाने के लिए अपने फ्रेंड रिकमेंडेशन फीचर में बदलाव कर रहा है स्नैपचैट

Snapchat is changing its friend recommendation feature to increase security
सुरक्षा बढ़ाने के लिए अपने फ्रेंड रिकमेंडेशन फीचर में बदलाव कर रहा है स्नैपचैट
रिपोर्ट सुरक्षा बढ़ाने के लिए अपने फ्रेंड रिकमेंडेशन फीचर में बदलाव कर रहा है स्नैपचैट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप स्नैपचैट ऐप पर सुरक्षा बढ़ाने के लिए कॉल करने के बाद अपने फ्रेंड रिकमेंडेशन फीचर में बदलाव कर रहा है। एनगेजिट की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपने क्विक ऐड फीचर में दोस्तों की सिफारिशों को सीमित करके वयस्क अजनबियों के लिए अपने ऐप में किशोरों को ढूंढना कठिन बना रही है।

स्नैप के अनुसार, ऐप अब क्विक ऐड में 13 से 17 साल के बच्चों के खाते नहीं दिखाएगा, जब तक कि उनके पास एक निश्चित संख्या में अकाउन्ट्स न हों। हालांकि यह परिवर्तन वयस्कों और किशोरों को जुड़ने से बिल्कुल नहीं रोकेगा, यह अजनबियों के लिए ऐसे किशोरों को ढूंढना अधिक कठिन बना सकता है जिन्हें वे पहले से नहीं जानते हैं।

एक ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी ने कहा कि परिवर्तन फेंटेनल महामारी का मुकाबला करने के लिए अपने काम का हिस्सा था और ड्रग डीलरों को स्नैपचैट का दुरुपयोग करने के नए तरीके खोजने से रोकता था। कंपनी को हाल के महीनों में अपने प्लेटफॉर्म पर ड्रग डीलरों से निपटने के लिए जांच का सामना करना पड़ा है।

ऐप के माध्यम से खरीदी गई दवाओं से जुड़े ओवरडोज की रिपोर्ट के बाद कानून निर्माताओं और सुरक्षा अधिवक्ताओं ने स्नैप को स्नैपचैट से दूर रखने के लिए स्नैप को और अधिक करने के लिए प्रेरित किया है।

स्नैप ने यह भी कहा कि उसने अपने प्लेटफॉर्म पर दवा से संबंधित कंटेंट का सक्रिय रूप से पता लगाने की अपनी क्षमता में सुधार किया है, 88 प्रतिशत ड्रग-संबंधित कंटेट का अब एआई के साथ लगातार पता लगाया जा रहा है।

कंपनी ने यह भी नोट किया कि उसने उस टीम को नियुक्त किया है जो सीधे कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ काम करती है और कानून प्रवर्तन अनुरोधों के प्रतिक्रिया समय में काफी सुधार किया है।

आईएएनएस

Created On :   19 Jan 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story