कथित तौर पर टी-मोबाइल को एक और साइबर हमले का करना पड़ा सामना

T-Mobile reportedly faced another cyberattack
कथित तौर पर टी-मोबाइल को एक और साइबर हमले का करना पड़ा सामना
रिपोर्ट कथित तौर पर टी-मोबाइल को एक और साइबर हमले का करना पड़ा सामना

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अगस्त में बड़े पैमाने पर डेटा उल्लंघन के झटके के बाद, अमेरिकी दूरसंचार दिग्गज टी-मोबाइल को कथित तौर पर एक और साइबर हमले का सामना करना पड़ा है। द टी-मो रिपोर्ट द्वारा पोस्ट किए गए दस्तावेजों के अनुसार, इस बार हालांकि, नुकसान बहुत कम गंभीर प्रतीत होता है। ऐसा लगता है कि इससे ग्राहकों का केवल एक छोटा उपसमूह प्रभावित हुआ है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि वास्तव में क्या हुआ, इसके बारे में कोई और विवरण नहीं है, दस्तावेजों में केवल कुछ जानकारी लीक होने की बात कही गई है।

प्रभावित ग्राहक तीन श्रेणियों में से एक में आते हैं। सबसे पहले, ग्राहक केवल अपने ग्राहक स्वामित्व नेटवर्क जानकारी (सीपीएनआई) के रिसाव से प्रभावित हो सकता है। इस जानकारी में बिलिंग खाते का नाम, फोन नंबर, खाते की पंक्तियों की संख्या, खाता संख्या और रेट प्लान की जानकारी शामिल हो सकती है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन अगस्त में हुए उल्लंघन की तुलना में यह बहुत कम प्रभाव है, जिसने ग्राहक के सामाजिक सुरक्षा नंबरों को लीक कर दिया था। दूसरी कैटेगरी में प्रभावित ग्राहक सिम की अदला-बदली कर सकते हैं। यह वह जगह है जहां एक दुर्भावनापूर्ण अभिनेता नंबर पर नियंत्रण प्राप्त करने के लिए फोन नंबर से जुड़े भौतिक सिम कार्ड को बदल देगा।

अक्सर होता है कि पीड़ित के अन्य ऑनलाइन खातों को उनके फोन नंबर पर भेजे गए दो-कारक प्रमाणीकरण कोड के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। दस्तावेज में कहा गया है कि सिम स्वैप से प्रभावित ग्राहकों ने अब उस कार्रवाई को उलट दिया है।

अंतिम श्रेणी केवल अन्य दोनों की है। प्रभावित ग्राहक अपने निजी सीपीएनआई दोनों को देख सकते हैं और साथ ही अपने सिम कार्ड की अदला-बदली भी करवा सकते हैं।

आईएएनएस

Created On :   29 Dec 2021 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story