डेस्कटॉप यूजर्स के लिए नए स्ट्रीमिंग सॉफ्टवेयर का परीक्षण कर रहा टिकटॉक

TikTok testing new streaming software for desktop users
डेस्कटॉप यूजर्स के लिए नए स्ट्रीमिंग सॉफ्टवेयर का परीक्षण कर रहा टिकटॉक
रिपोर्ट डेस्कटॉप यूजर्स के लिए नए स्ट्रीमिंग सॉफ्टवेयर का परीक्षण कर रहा टिकटॉक

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक कथित तौर पर टिकटॉक लाइव स्टूडियो नाम के एक नए डेस्कटॉप स्ट्रीमिंग सॉफ्टवेयर की टेस्टिंग कर रहा है। टेकक्रंच के अनुसार, एक बार आपके डेस्कटॉप पर डाउनलोड हो जाने के बाद, नया विंडोज प्रोग्राम यूजर्स को अपने टिकटॉक खाते से लॉग इन करने और सीधे टिकटॉक लाइव पर स्ट्रीम करने की अनुमति देता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कार्यक्रम के भीतर, उपयोगकर्ता चैट फीचर के माध्यम से दर्शकों के साथ संवाद कर सकते हैं और कंप्यूटर, फोन या गेमिंग कंसोल से कंटेंट को स्ट्रीम कर सकते हैं।

शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म ने टेक वेबसाइट को बताया कि यह कार्यक्रम वर्तमान में केवल कुछ हजार यूजर्स के लिए पश्चिमी बाजारों में उपलब्ध है। रिपोर्ट के अनुसार, इस सुविधा के परीक्षण में टिकटॉक के लिए एक स्पष्ट लाभ यह है कि रचनाकारों को अपने दर्शकों को ट्विच या यूट्यूब गेमिंग पर स्ट्रीम देखने के लिए कहने के बजाय, अपने ऐप के भीतर रहने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।

हाल ही में कहा गया है कि टिकटॉक अक्टूबर 2021 के लिए दुनिया भर में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले गैर-गेमिंग ऐप के रूप में उभरा है, जिसे 57 मिलियन से अधिक इंस्टॉल किया गया है।

पिछले साल, भारत सरकार ने चीनी फर्मों द्वारा विकसित 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें बाइटडांस के टिकटॉक और पबजी मोबाइल शामिल था। यह चिंता व्यक्त की गई थी कि ये ऐप राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाली गतिविधियों में शामिल थे।

आईएएनएस

Created On :   16 Dec 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story