ट्विटर ने रूस, यूक्रेन में विज्ञापनों और सिफारिशों पर लगाई रोक

Twitter bans ads and recommendations in Russia, Ukraine
ट्विटर ने रूस, यूक्रेन में विज्ञापनों और सिफारिशों पर लगाई रोक
घोषणा ट्विटर ने रूस, यूक्रेन में विज्ञापनों और सिफारिशों पर लगाई रोक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ट्विटर ने शनिवार को उपयोगकर्ताओं को गलत सूचना से बचाने के लिए रूस और यूक्रेन में विज्ञापनों और सिफारिशों को रोकने की घोषणा की, क्योंकि यह रूस-यूक्रेन युद्ध से जुड़े जोखिमों की निगरानी करता है। कंपनी ने कहा कि वह प्लेटफॉर्म हेरफेर का पता लगाने के लिए ट्वीट्स की लगातार समीक्षा कर रही है और सिंथेटिक और हेरफेर किए गए मीडिया के खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई कर रही है जो कि क्या हो रहा है का गलत या भ्रामक चित्रण प्रस्तुत करता है।

कंपनी ने एक ट्वीट में पोस्ट किया, हम महत्वपूर्ण सार्वजनिक सुरक्षा जानकारी सुनिश्चित करने के लिए यूक्रेन और रूस में विज्ञापनों को अस्थायी रूप से रोक रहे हैं और विज्ञापन इससे अलग नहीं होते हैं।

यूक्रेन और रूस में ट्विटर का उपयोग करने वाले लोगों के लिए, हमने अपमानजनक सामग्री के प्रसार को कम करने के लिए होम टाइमलाइन पर उन लोगों की कुछ ट्वीट सिफारिशों को भी रोक दिया है जिनका आप अनुसरण नहीं करते हैं। मंच ने कहा कि यह झूठी और भ्रामक जानकारी को बढ़ाने के प्रयासों की पहचान कर रहा है और उन्हें बाधित कर रहा है।

हम इस समय के दौरान प्लेटफॉर्म की सुरक्षा और अखंडता को लागू करते हुए लोगों की सेवा और उनके द्वारा संचालित समुदायों की सुरक्षा के लिए कदम उठाना जारी रखेंगे। इससे पहले, कई शोधकर्ताओं के खातों को अवरुद्ध करने के बाद, क्योंकि रूस ने गुरुवार को यूक्रेन के खिलाफ एक सैन्य हमला शुरू किया, ट्विटर ने स्वीकार किया कि गलती से रूसी सैन्य गतिविधि के बारे में विवरण साझा करने वाले कई खातों को हटा दिया।

रूस-यूक्रेन की जानकारी साझा करने वाले कई शोधकर्ताओं ने अपने ट्विटर खातों को अप्रत्याशित रूप से निलंबित पाया। ट्विटर के साइट इंटीग्रिटी के प्रमुख योएल रोथ ने एक ट्वीट में कहा कि कंपनी की मानव मॉडरेशन टीम ने गलती की है।

उन्होंने पोस्ट किया, हमारे काम के हिस्से के रूप में हेरफेर करने वाले मीडिया को सक्रिय रूप से संबोधित करने के लिए मानवीय त्रुटियों की एक छोटी संख्या के परिणामस्वरूप यह गलत प्रवर्तन हुए। हम इस मुद्दे को ठीक कर रहे हैं और सीधे प्रभावित लोगों तक पहुंच रहे हैं।

आईएएनएस

Created On :   26 Feb 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story