अधिकांश ओरिजिनल शो बनाना बंद कर सकता है यूट्यूब

YouTube may stop making most original shows
अधिकांश ओरिजिनल शो बनाना बंद कर सकता है यूट्यूब
रिपोर्ट अधिकांश ओरिजिनल शो बनाना बंद कर सकता है यूट्यूब

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। वीडियो स्ट्रीमिंग की दिग्गज कंपनी यूट्यूब, यूट्यूब ओरिजिनल के एक महत्वपूर्ण हिस्से को कम कर सकती है, जिसने स्क्रिप्टेड सीरीज, शैक्षिक वीडियो और संगीत और सेलिब्रिटी प्रोग्रामिंग सहित ओरिजिनल कंटेंट का निर्माण किया है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, आगे बढ़ते हुए, कंपनी केवल यूट्यूब किड्स फंड और ब्लैक वॉयस फंड में मूल फंड देगी, जो 2020 में बनाया गया एक कार्यक्रम है। इसने प्लेटफॉर्म पर ब्लैक क्रिएटर्स को बढ़ाने के लिए 100 मिलियन डॉलर का वादा किया है।

यूट्यूब के चीफ बिजनेस ऑफिसर, रॉबर्ट किनक्ल ने ट्विटर पर एक बयान साझा करते हुए कहा, तेजी से विकास के साथ नए अवसर आते हैं और अब हमारे निवेश और भी अधिक रचनाकारों पर अधिक प्रभाव डाल सकते हैं, जब हमारे क्रिएटर शॉर्ट्स फंड, ब्लैक वॉयस फंड और लाइव शॉपिंग प्रोग्रामिंग जैसी अन्य पहलों के लिए लागू किया जाता हैं।

यूट्यूब ओरिजिनल ने वर्षों से ²ष्टिकोण बदल दिया है। 2016 में बनाया गया और सुजैन डेनियल के नेतृत्व में, यह कॉमेडी-थ्रिलर श्रृंखला प्युडाईपाई जैसे रचनाकारों पर केंद्रित स्क्रिप्टेड शो और फिल्मों के साथ शुरू हुआ।

कंपनी ने कैटी पेरी और केविन हार्ट जैसी मशहूर हस्तियों की विज्ञापन-समर्थित सामग्री की ओर ध्यान देना शुरू किया, जो यूजर्स के लिए बिना किसी सदस्यता के उपयोग करने के लिए नि:शुल्क है।

आईएएनएस

Created On :   19 Jan 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story