गेम: सोनी प्लेस्टेशन ने कई यूजर्स के अकाउंट किए सस्पेंड, शिकायतों की आई बाढ़

सोनी प्लेस्टेशन ने कई यूजर्स के अकाउंट किए सस्पेंड, शिकायतों की आई बाढ़
कई यूजर्स के अकाउंट बिना किसी कारण के "परमानेंटली सस्पेंड" किए जा रहे हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोनी प्लेस्टेशन नेटवर्क के कई यूजर्स ने बताया कि उनके अकाउंट बिना किसी कारण के "परमानेंटली सस्पेंड" किए जा रहे हैं, जिससे वे परेशान हैं। वे पीएस4 या पीएस5 चलाने में असमर्थ हैं। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, परेशान यूजर्स ने अपने अकाउंट्स लॉक होने के बाद डिजिटल प्लेस्टेशन गेम पर एक्सेस खो दिया। सोनी के एक मैसेज में कहा गया है, "प्लेस्टेशन नेटवर्क की सर्विस की शर्तों और यूजर एग्रीमेंट के उल्लंघन के कारण यह अकाउंट प्लेस्टेशन नेटवर्क से "परमानेंटली सस्पेंड" किए गए है।"

रिपोर्ट में सोमवार देर रात कहा गया, ''रेडिट पर एक यूजर ने मैसेज प्राप्त होने की सूचना दी और फेसबुक और इंस्टाग्राम पर प्लेस्टेशन अकाउंट्स पर एक नजर डालने पर दर्जनों लोगों को पता चला, जिन्हें पिछले कुछ घंटों में इसी तरह के नोटिस प्राप्त हुए हैं।'' सोनी ने अभी तक इस मुद्दे को सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया था।

एक यूजर ने लिखा, ''बिना किसी नोटिस के प्ले स्टेशन ने मेरा अकाउंट सस्पेंड कर दिया। कोई नहीं जानता क्यों! मेरे पास चार्जबैक नहीं है, मैं अपील नहीं कर सकता और सस्पेंशन के चलते कोई प्रतिक्रिया नहीं है। सीएस ने एक नया अकाउंट बनाने के लिए कहा और मुझे डिस्कनेक्ट कर दिया।'' सोनी के "इम्पोर्टेन्ट नोटिस" प्लेस्टेशन सपोर्ट पेज पर समस्या के संबंध में कोई जानकारी नहीं थी।

इस साल अप्रैल में, कंपनी ने खुलासा किया कि उन्होंने 38.4 मिलियन पीएस5 गेमिंग कंसोल बेचे हैं, अकेले मार्च तिमाही में 6.3 मिलियन पीएम5 की शिपिंग की है। साथ ही, कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2022 में 19.1 मिलियन पीएस5 शिप किया था।

पिछले साल जुलाई में, टेक दिग्गज ने घोषणा की थी कि उसने वैश्विक स्तर पर 10 मिलियन से ज्यादा पीएस5 कंसोल बेचे हैं, जिससे यह सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट (एसआईई) के इतिहास में सबसे तेजी से बिकने वाला कंसोल बन गया है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Dec 2023 7:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story