डांस दीवाने जूनियर्स में जज के रूप में नजर आएंगे मर्जी पेस्टनजी

Marzi Pestonji will be seen as a judge in Dance Deewane Juniors
डांस दीवाने जूनियर्स में जज के रूप में नजर आएंगे मर्जी पेस्टनजी
बॉलीवुड कोरियोग्राफर डांस दीवाने जूनियर्स में जज के रूप में नजर आएंगे मर्जी पेस्टनजी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड कोरियोग्राफर मर्जी पेस्टनजी ने कभी भी डांस और कोरियोग्राफी में करियर बनाने के बारे में नहीं सोचा था, यह जो भी हुआ है, बिना किसी योजना के हुआ है। मर्जी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि मुझे अपने शौक पूरे करने के लिए पैसे मिल रहे हैं, इसलिए मैंने डांस करना शुरु किया। वह डांस दीवाने जूनियर्स के जजों के पैनल में शामिल हैं, जिसमें दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू कपूर, अभिनेत्री और डांसर नोरा फतेही भी शामिल हैं, जबकि करण कुंद्रा शो के होस्ट हैं।

उन्होंने आगे कहा कि नृत्य के साथ मेरा जुड़ाव तब शुरू हुआ जब मैं 16 साल का था और एक समारोह में भाग लेने गया था जहां मैंने श्यामक डावर की डांस टीम के हिस्से के रूप में खूबसूरत लड़कियों को देखा था। मैंने अपने एक दोस्त से उनके बारे में पूछा और उसने मुझे बताया कि वे टीम का हिस्सा हैं, तो, मैं बस इसी कारण से श्यामक के ग्रुप में शामिल हो गया और धीरे-धीरे डांस मेरे जीवन का हिस्सा बन गया।

अगर मैंने प्रदर्शन में उन सुंदर लड़कियों को नहीं देखा होता, तो मैं डांसर नहीं होता। शायद मैं एक इंजीनियर होता या कुछ और होता।मर्जी डांस इंडिया डांस, नच बलिए जैसे कई डांस रियलिटी शो का हिस्सा रह चुके हैं और फिलहाल वह सुपर डांसर 3 में नजर आ रहे हैं। मर्जी का मानना है कि हर डांस शो उन्हें एक नया अनुभव देता है और उन्हें नए चेहरे और प्रतिभाएं और डांस फॉर्म देखने को मिलते हैं।

हर बार जब कोई शो आता है, तो वे टेबल पर कुछ नया लाते हैं, जो मुझे अच्छा लगता है, क्योंकि डांस विकसित होता रहता है। इसलिए, ये शो हमारे सामने कुछ न कुछ नया पेश करते हैं जो इनका सबसे अच्छा हिस्सा है। मेरा मानना है कि सीखने की प्रक्रिया जीवन में कभी खत्म नहीं होनी चाहिए, हमेशा सीखते रहना चाहिए।

इस सवाल पर कि यह शो अन्य रियलिटी शो से अलग क्यों है, उन्होंने कहा कि मैं हमेशा मानता हूं कि आपके जज कितने भी अच्छे हों, या होस्ट कितना भी अच्छा क्यों न हो, अगर आपकी प्रतिभा बहुत अच्छी नहीं है, तो यह शानदार नहीं है। बाकी कुछ भी काम नहीं आता है। लोगों के पास अन्य डांस रियलिटी शो देखने का विकल्प है। इसलिए, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि प्रतिभा बहुत अच्छी हो।

डांस दीवाने जूनियर्स के प्रारूप के बारे में बात करते हुए उन्होंने विस्तार से बताया कि इसमें सिंगल, कपल और ग्रुप में प्रतिभागी शामिल होंगे।उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जो सबसे ज्यादा मायने रखता है वह यह है कि प्रतियोगी जजों को कैसे प्रभावित कर सकते हैं और विशेष रूप से मर्जी ने कहा कि उन सभी में वह एक जज के रूप में सबसे खतरनाक हैं।

जो मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित करता है वह सबसे ज्यादा मायने रखता है। मैं इतनी आसानी से प्रभावित नहीं होता हूं। मैंने बहुत कुछ देखा है इसलिए मेरे जैसे किसी के लिए आसानी से कहना मुश्किल हो जाता है, हां, तुम अच्छे हो। मुझसे हां कहलाना आसान नहीं है। मर्जी ने हालांकि कहा कि कुछ बच्चे वास्तव में प्रतिभाशाली होते हैं और हमें उन्हें पूर्णतावादी बनाने के लिए उन्हें सही तरीके से ढालने की जरूरत है।

आईएएनएस

Created On :   11 April 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story