ATP रैंकिंग : जोकोविक फिर बने नंबर-1, नडाल को पीछे छोड़ा

ATP Ranking: Djokovic again becomes number-1
ATP रैंकिंग : जोकोविक फिर बने नंबर-1, नडाल को पीछे छोड़ा
ATP रैंकिंग : जोकोविक फिर बने नंबर-1, नडाल को पीछे छोड़ा
हाईलाइट
  • जोकोविक ने एटीपी रैकिंग में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है
  • जोकोविक ने स्पेन के राफेल नडाल से नंबर-1 का स्थान हासिल किया है

डिजिटल डेस्क, लंदन। रिकॉर्ड आठवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने सोमवार को जारी पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की ताजा रैकिंग में फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। जोकोविक ने रविवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को हराकर आठवीं बार साल के पहले ग्रैंड स्लैम का खिताब अपने नाम कर लिया। जोकोविक ने पांचवीं सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में 6-4, 4-6, 2-6, 6-3, 6-4 से मात देकर अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया।

जोकोविक ने राफेल नडाल को पीछे छोड़ा
32 साल के जोकोविक अपने 17वां एकल ग्रैंड स्लैम खिताब के साथ रैकिंग में शीर्ष पर 276वें सप्ताह की शुरूआत करेंगे। जोकोविक ने स्पेन के राफेल नडाल से नंबर-1 का स्थान हासिल किया है। नडाल ने पिछले साल चार नवंबर को जोकोविक को हराकर पहला स्थान हासिल किया था। जोकोविक अब स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के शीर्ष पर रिकॉर्ड 310 सप्ताह के रिकॉर्ड से ज्यादा पीछे नहीं है।

जोकोविक अगर पांच अक्टूबर तक रैंकिग में शीर्ष पर रहते है तो फेडरर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। नडाल अब दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं जबकि फेडरर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बरकरार है। पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का फाइनल और अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल खेलने वाले थीम एक स्थान के सुधार के साथ 7045 रेटिंग अंक लेकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि रूस के डेनिल मेदवेदेव चौथे से पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं।

 

Created On :   3 Feb 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story