सानिया ने जनवरी, 2020 के बाद से पहला ओस्ट्रावा ओपन युगल खिताब जीता

Sania wins first Ostrava Open doubles title since January 2020
सानिया ने जनवरी, 2020 के बाद से पहला ओस्ट्रावा ओपन युगल खिताब जीता
टेनिस टूर्नामेंट सानिया ने जनवरी, 2020 के बाद से पहला ओस्ट्रावा ओपन युगल खिताब जीता
हाईलाइट
  • कैटलिन क्रिस्टियन और एरिन राउटलिफ को सीधे सेटों में हराकर खिताब जीता

डिजिटल डेस्क, ओस्ट्रावा। भारत की सानिया मिर्जा और उनकी चीनी जोड़ीदार झांग शुआई ने रविवार को ओस्ट्रावा ओपन डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट में कैटलिन क्रिस्टियन और एरिन राउटलिफ को सीधे सेटों में हराकर महिला युगल खिताब जीता। भारतीय ऐस सानिया ने 20 महीनों में अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब हासिल किया, क्योंकि उसने और झांग ने एक घंटे और चार मिनट में संयुक्त राज्य अमेरिका की कैटलिन क्रिश्चियन और न्यूजीलैंड की एरिन रूटलिफ को 6-3, 6-2 से हराया।

सानिया ने अपना आखिरी डब्ल्यूटीए खिताब जनवरी 2020 में होबार्ट इंटरनेशनल में नादिया किचेनोक के साथ मिलकर जीता था। नंबर 2 वरीय सानिया और झांग पिछले हफ्ते से पहले लक्जमबर्ग में कभी टीम में नहीं आए थे, जहां वे क्वार्टर फाइनल में अंतिम चैंपियन ग्रीट मिन्नेन और एलिसन वैन उयतवांक से हार गए थे।

लेकिन इस हफ्ते, अपने दूसरे इवेंट में, सानिया और झांग फाइनल में कमांडिंग कर रहे थे, उन्होंने अपनी पहली और दूसरी सर्व के पीछे 76 प्रतिशत अंक जीते और मैच में दोनों ब्रेकप्वाइंट का सामना किया। यह पूर्व विश्व नंबर 1 सानिया का 43वां डब्ल्यूटीए युगल खिताब है और 2020 में मातृत्व अवकाश से लौटने के बाद उनका दूसरा खिताब है।

इस बीच, झांग युगल में एक गर्म दौड़ में है, उसने अपने पिछले पांच युगल टूर्नामेंटों में से तीन जीते हैं, जिसमें सामंथा स्टोसुर के साथ 2021 यूएस ओपन में उसका दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब शामिल है। झांग अब अपने करियर में 11 डब्ल्यूटीए युगल खिताब जीत चुकी है।

रविवार के फाइनल में सानिया और झांग ने अच्छी शुरुआत की और पहले सेट के दौरान अपने विरोधियों को बैकफुट पर ही रखा। छठे गेम में एक ब्रेकपॉइंट में भारत-चीनी जोड़ी ने 4-2 की बढ़त ले ली और पहला सेट जीतने के लिए फायदा उठाया।

वापसी की उम्मीद करते हुए, तीसरी वरीयता प्राप्त कैटलिन और एरिन ने दूसरे सेट में जल्दी हवा में सावधानी बरती, लेकिन सानिया और झांग के अनुभव के खिलाफ चाल उलट गई, क्योंकि भारत-चीनी जोड़ी ने तीसरे और सातवें में विरोधियों की सर्विस तोड़ दी।

आईएएनएस

Created On :   26 Sep 2021 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story