टेनिस : सेरेना ने तीन साल बाद जीता पहला खिताब

Tennis: Serena wins first title after three years
टेनिस : सेरेना ने तीन साल बाद जीता पहला खिताब
टेनिस : सेरेना ने तीन साल बाद जीता पहला खिताब
हाईलाइट
  • टेनिस : सेरेना ने तीन साल बाद जीता पहला खिताब

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। अमेरिका की महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने रविवार को एएसबी क्लासिक टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग का खिताब जीत लिया। सेरेना ने तीन साल बाद कोई ट्रॉफी जीती है। 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने हमवतन और अपना तीसरा डब्ल्यूटीए फाइनल खेल रही जेसिका पेगुला को 6-3, 6-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

38 साल की सेरेना की 2017 में आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के बाद से यह पहला और करियर का 73वां डब्ल्यूटीए खिताब है। वह 2018 और 2019 में विंबलडन और अमेरिकी ओपन के फाइनल में हार गई थी जबकि 2019 के रोजर्स कप फाइनल से वह रिटायर हो गई थीं। सेरेना ने खिताब जीतने के बाद अपनी 43000 अमेरिकी डॉलर की ईनामी राशि को आस्ट्रेलिया बुशफायर अपील को दान करने का फैसला किया ताकि आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक से प्रभावित लोगों की मदद की जा सके।

विलियम्स ने अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब फरवरी 1999 में फ्रांस की अमीली माउरेस्मो को हराकर जीता था। एएसबी क्लासिक टूर्नामेंट जीतने के बाद सेरेना एक हाथ में ट्रॉफी ले रखी थी और दूसरे हाथ में वह अपनी बेटी ओलंपिया को ले रखी थी। सेरेना ने मेलबर्न में 2017 में जब अपना पिछला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था तो वह आठ महीने की गर्भवती थी।

 

Created On :   12 Jan 2020 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story