देखिए, मई में रिलीज हुई फिल्मों और सीरीज की IMDB रेटिंग, यहां हैं पूरी लिस्ट

IMDB rating list of films and series in may 2021 releases
देखिए, मई में रिलीज हुई फिल्मों और सीरीज की IMDB रेटिंग, यहां हैं पूरी लिस्ट
देखिए, मई में रिलीज हुई फिल्मों और सीरीज की IMDB रेटिंग, यहां हैं पूरी लिस्ट

डिजिटल डेस्क,मुंबई। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन लगा दिया गया था, जिसकी वजह से ज्यादातर सिनेमाघर और थिएटर्स बंद रहे। कुछ राज्यों में इन्हें आधी क्षमता के साथ खोला गया था। हालांकि, 1 जून से जिन राज्यों में संक्रमण की दर धीमी हुई हैं, उनमें ढील दी जा रही है। महामारी के मद्देनजर कई सितारों ने डिजिटल प्लेटफार्म का रुख किया और अपनी फिल्मों को ओटीटी पर रिलीज करने का फैसला किया। कुछ एक्टर्स ने वेब सीरीज से डिजिटल डेब्यू भी किया। दर्शकों के लिए भी मई का महीना बेहद खास रहा क्योंकि इस महीनें बहुत सी फिल्में और वेब सीरीज ओटीटी पर रिलीज हुई। आज हम आपको बताएंगे कि,IMDB की रेटिंग लिस्ट में किस फिल्म या सीरीज ने मारी बाजी और रह गया पीछे।  

सबसे ज्यादा रेटिंग हैं नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री "अल्मा मैटरः इनसाइड द आईआईटी ड्रीम"। इसे IMDB की तरफ से  8.7 रेटिंग दी गई है। "अल्मा मैटरः इनसाइड द आईआईटी ड्रीम" की कहानी आधारित हैं खड़गपुर कैंपस पर। जिसे रिलीज नेटफ्लिक्स पर 14 मई को रिलीज किया गया है। इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स को ये डॉक्यो सीरीज जरुर देखनी चाहिए। बाकी लोग भी इसे जरुर देखें क्योंकि, ये कहानी देश के नामी इंस्टीट्यूट आईआईटी खड़गपुर को फोकस करके बनाया गया है। 

Alma Matters: Inside The IIT Dream” Netflix Release This Month | IBT Press

नंबर 2 पर मौजूद हैं फिल्म "माइलस्टोन"। इसे "अल्मा मैटरः इनसाइड द आईआईटी ड्रीम" के बाद सबसे ज्यादा रेटिंग मिली हैं। IMDB ने इसे 6.6 रेटिंग दी है। "माइलस्टोन" 7 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। फिल्म का निर्देशन ईवान अय्यर ने किया है। इसकी कहानी अकेले रहते एक ड्राइवर पर आधारित है।

Milestone | Official Trailer | Ivan Ayr, Suvinder Vicky, Lakshvir Saran | Netflix India - YouTube

नंबर 3 पर मौजूद हैं शो "लावा का धावा", जिसे "नेटफ्लिक्स" पर 5 मई को रिलीज किया गया है। इसे IMDB की तरफ से 6.4 रेटिंग दी गई है। 

May OTT Release: From Salman Khan's Radhe to Wonder Woman 1984, these blatant movies and series coming on OTT this month | सलमान खान की 'राधे' से लेकर 'वंडर वुमन 1984' तक,

नंबर 4 पर मौजूद हैं एक्ट्रेस जरीन खान स्टारर फिल्म "हम भी अकेले तुम भी अकेले"। इसका निर्देशन हरीश व्यास ने किया है। फिल्म को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 9 मई को रिलीज किया गया है। IMDB की तरफ से इस फिल्म को  6.2 रेटिंग दी गई है। 

Hum Bhi Akele Tum Bhi Akele trailer out Zareen Khan Anshuman Jha starrer out on May 9

नंबर 5 पर मौजूद हैं वेब सीरीज "रामयुग"​। इसका निर्देशन कुणाल कोहली ने किया है। रामयुग को ​​​​​​नेटफ्लिक्स पर 6 मई को रिलीज किया गया है। IMDB की तरफ से इस वेब सीरीज को 5.6 रेटिंग दी गई है। 

Ramyug | Official Trailer | Kunal Kohli | MX Original Series | MX Player - YouTube

नंबर 6 पर मौजूद हैं फिल्म "वंडर वुमन 1984"। इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर 15 मई को रिलीज किया है और IMDB की तरफ से इस फिल्म को 5.4 रेटिंग दी गई है। 

वंडर वुमन 1984' ने बनाया रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा स्ट्रीम की जाने वाली फिल्म बनी | न्यूजबाइट्स

Created On :   2 Jun 2021 4:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story