वेबसीरीज: खत्म हुआ 'क्वीन' को लेकर विवाद, मद्रास एचसी ने खारिज की याचिका

Madras High Court Dismissed The Petition Against Web Series Queen
वेबसीरीज: खत्म हुआ 'क्वीन' को लेकर विवाद, मद्रास एचसी ने खारिज की याचिका
वेबसीरीज: खत्म हुआ 'क्वीन' को लेकर विवाद, मद्रास एचसी ने खारिज की याचिका

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। दिवंगत मुख्यमंत्री जय ललिता पर आधारित वेबसीरीज क्वीन को लेकर मद्रास हाईकोर्ट में जनहित याचिता दायर की गई थी। जिसमें इस वेबसीरीज को प्रतिबंधित करने की मांग की गई थी। शुक्रवार को कोर्ट ने इस याचिता को खारिज कर दिया है। 

न्यायाधीशों के अनुसार
पीए जोसेफ द्वारा दायर याचिका को जस्टिस एम. सत्यनारायणन और आर. हेमलता ने खारिज कर दिया। न्यायाधीशों ने इस याचिका को इस आधार पर खारिज किया कि ईसीआई द्वारा की गई कार्रवाई वर्तमान मामले के तथ्यों पर लागू नहीं होगी, जहां किसी विशेष मोबाइल ऐप को डाउनलोड करने के बाद ही वेब धारावाहिक को देखा जा सकता है। इसके अलावा, वेब श्रृंखला के निर्माताओं ने एक अस्वीकरण किया था कि यह एक बायोपिक नहीं थी।

उनका कहना है कि यह सीरीज मतदान के पैटर्न को प्रभावित नहीं कर सकती। क्योंकि लोग इस आधार पर मतदान नहीं करते। बल्कि उम्मीदवार की क्षमता के आधार पर मतदान करते हैं। न्यायाधीशों ने कहा, "यह नहीं कहा जा सकता कि मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग पूरी तरह से राजनीतिक व्यक्तित्व के आधार पर करेंगे।"

जोसेफ का कहना था
पीए जोसेफ का कहना था कि स्थानीय निकाय चुनावों के दौरान वेब श्रृंखला की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, जैसे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक हिंदी फिल्म को पिछले साल संसदीय चुनावों के दौरान भारत के चुनाव आयोग द्वारा जारी करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

Created On :   4 Jan 2020 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story