Tandav review: धर्म से जोड़कर बॉयकॉट की तैयारी, डायरेक्टर अब्बास हैं, तो हिंदू विरोधी प्रॉपेगेंडा करार दे रहें यूजर्स 

Tandav review  in hindi
Tandav review: धर्म से जोड़कर बॉयकॉट की तैयारी, डायरेक्टर अब्बास हैं, तो हिंदू विरोधी प्रॉपेगेंडा करार दे रहें यूजर्स 
Tandav review: धर्म से जोड़कर बॉयकॉट की तैयारी, डायरेक्टर अब्बास हैं, तो हिंदू विरोधी प्रॉपेगेंडा करार दे रहें यूजर्स 

डिजिटल डेस्क ( भोपाल)।  2021 की बहुचर्चित वेबसीरीज "तांडव" 15 जनवरी को रिलीज हो चुकी है। रिलीज के साथ ही यह विवादों में है। दरअसल, इस वेबसीरीज के डायरेक्टर का नाम अली अब्बास जफर है। अब डायरेक्टर मुस्लिम है और फिल्म में किरदार अगर भगवान शिव के वेश में होंगे और राम पर टिप्पणी करेंगे तो हंगामा तो होगा ही।  यह वेबसीरीज नौ पार्ट में है। यह पूरी तरह से एक पॉलिटिकल ड्रामा वेबसीरीज है, जिसमें महत्वाकांक्षी नेताओं को एक कुर्सी के लिए राजनीति करते हुए देखा जा सकता है। यह एक ऐसी पार्टी की कहानी है, जो पिछले "दो कार्यकाल" से सत्ता में है और इस पार्टी की सबसे अहम डोर एक महिला के पास है, जो कुर्सी के पीछे रहकर सब पर नजर रखे हुए है, क्योंकि उसका मानना है कि सिंहासन के पीछे रहकर वे दुश्मन को सबसे स्पष्ट रूप से देख सकते हैं। 

सैफअली खान, डिंपल कपाड़िया और सुनील ग्रोवर, जीशान अय्यूब और गौहर खान जैसे कई स्टार से सजी यह फिल्म दर्शकों को अंत तक सस्पेंस में रखने में कामयाब रही है। इसमें यूथ नेताओं की लाइफ और उनकी सोच को बताने की भी कोशिश की गई है। जीशान अय्यूब ने यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट तौर पर काफी अच्छा काम किया है। 

रिलीज के साथ ही फिल्म विवादों में है और सोशल मीडिया में वॉयकाट तांडव हैशटैग चलाया जा रहा है। यूजर्स का कहना है कि सीरीज के पहले ही पार्ट में हिंदू-देवताओं का अपमान किया गया है। वेब सीरीज के पहले एपिसोड में जीशान अय्यूब भगवान शिव के वेश में नजर आ रहे हैं और यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हैं। उनके मंच पर आते ही एक मंच संचालक कहता है, "नारायण-नारायण। प्रभु कुछ कीजिए। रामजी के फॉलोअर्स लगातार सोशल मीडिया पर बढ़ते ही जा रहे हैं। मुझे लगता है कि हमें भी कुछ नई स्ट्रेटेजी बना ही लेनी चाहिए।" इस पर शिव के रूप में नजर आ रहे जीशान अय्यूब कहते हैं, "क्या करूं मैं तस्वीर बदल दूं क्या?" इस पर मंच संचालक कहता है कि भोलेनाथ आप तो बहुत ही भोले हैं। इसके बाद अय्यूब कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए। इस पर स्टूडेंट जवाब देते हैं कि जातिवाद से आजादी। बोलने की आजादी, तो अय्यूब कहते हैं कि मतलब देश से आजादी नहीं चाहिए, देश में रहते हुए आजादी चाहिए। 
 
इन्हीं सब बातों को यूजर्स ने मुद्दा बना लिया है और लिखा है कि "अली अब्बास तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर हैं और इसमें पूरी तरह से लेफ्ट विंग के अजेंडे को आगे बढ़ाने में जुटे हैं। वह टुकड़े-टुकड़े गैंग को ग्लोरिफाई कर रहे हैं।"  

गौरतलब है कि डायरेक्टर अली अब्बास जफर इसके पहले "टाइगर जिंदा है" और "सुल्तान" जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही हैं। 

Created On :   16 Jan 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story