'मनी हाइस्ट' का आखिरी सीजन इस डेट पर होगा रिलीज, नेटफ्लिक्स ने किया एलान

Web series money heist final season will be released in two volumes
'मनी हाइस्ट' का आखिरी सीजन इस डेट पर होगा रिलीज, नेटफ्लिक्स ने किया एलान
'मनी हाइस्ट' का आखिरी सीजन इस डेट पर होगा रिलीज, नेटफ्लिक्स ने किया एलान

डिजिटल डेस्क,मुंबई। फिल्मों से ज्यादा लोग वेब सीरीज के शौकीन हो गए है। यही वजह हैं कि, दर्शको को अब उनकी फेवरेट वेब सीरिज का बेसब्री से इंतजार रहता है और वो उसके हर सीजन को रिलीज डेट पर ही देखना पसंद करते है। नेटफ्लिक्स की स्पेनिश क्राइम वेब सीरीज़ "मनी हाइस्ट" की फैन फॉलोइंग दुनियाभर में है। इस सीरीज को हिंदी में भी स्ट्रीम किया जाता हैं, जिसकी वजह से भारत में भी इस शो के चाहने वालों की बड़ी तादाद है। सिर्फ आम दर्शक ही नहीं बल्कि कई बॉलीवुड सितारें भी इस सीरीज के फैन है। वैसे तो हर सीजन को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड रहते हैं लेकिन इसके पांचवें सीज़न को लेकर बेक़रारी कुछ ज़्यादा ही है, क्योंकि ये इस सीरीज का आख़िरी सीज़न है। फैंस ये बात जानने के लिए बेताब हैं कि, इस सीरीज के अंदर प्रोफेसर और उनके गैंग का आख़िर क्या हुआ? तो आपको बता दें कि, आपका इंतजार अब खत्म हुआ, क्योंकि नेटफ्लिक्स ने इसके आखिरी सीजन के रिलीज डेट का ऐलान कर दिया है। 

आखिरी सीजन होगा दो भागों मे रिलीज

दरअसल, इसका आखिरी सीजन दो भागों में रिलीज किया जाएगा। पांचवां और आख़िरी सीज़न 2 भागों में रिलीज़ किया जाएगा। प्लेटफॉर्म्स ने दोनों की तारीख़ों की घोषणा कर दी है। नेटफ्लिक्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर सीरीज का टीजर शेयर करते हुए लिखा कि, बेला चिल्लाओ। मनी हाइस्ट का आख़िरी भाग इसी साल आ रहा है। 3 सितम्बर को वॉल्यूम 1  और 3 दिसम्बर को वॉल्यूम 2 आएगा। वहीं आप इस टीजर में देख सकते हैं कि, बैंक ऑफ स्पेन में पुलिस ने प्रोफेसर की गैंग को घेर लिया है और चारों तरफ से फायरिंग हो रही है। आखिरी सीजन में प्रोफेसर की गैंग, जो लगातार रॉबरी कर रही हैं, उसका अंत होता दिखाई देगा। इस सीजन में एक बार फिर अल्वारो मोर्टे मास्टर माइंड प्रोफेसर के रूप में वापसी कर रह हैं। उनके अलाव उर्सुला कोरबेरो, इत्जियार इटुनो, मिगुएल हेरान, जैमे लोरेंटे, एस्तेर एसेबो, डार्को पेरिक और एनरिक एर्स भी सीजन 5 के लिए लौट आए हैं।

इस वेब सीरीज के कहानी की बाद की जाए तो, इसमें एक चालाक प्रोफेसर ने अपनी गैंग बना रखी है और वो स्पेन के बैंक को लूटने की खतरनाक योजना को अंजाम देते है। प्रोफेसर इस रॉबरी में काफी हद तक उसमें सफल भी होने वाला है। अब तक के चारों सीजन में यही दिखाया गया कि मास्टरमाइंड प्रोफेसर अपने शातिर चोरों की टीम के साथ बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं, लेकिन अब इस रॉबरी का अंत कैसे होगा ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा। तो थोड़ा इंतजार और फिर कहानी से उठेगा पर्दा। हालांकि, हर सीजन की बेहतरीन कहानी के साथ-साथ इसमें इस्तेमाल किया जाना वाला मास्क और गाना "बेला चाओ" फैंस के बीच काफी पॉपुलर है। स्पैनिश भाषा की इस सीरीज के सभी पार्ट नेटफ्लिक्स पर अंग्रेजी में भी उपलब्ध है। सबसे पहले वेब सीरीज "मनी हाइस्ट" पहले स्पैनिश टीवी पर दिखाया गया था। तब यह सीरीज फ्लॉप हो गई थी। मेकर्स ने दूसरे सीजन के बाद इसे बंद करने का फैसला तक कर लिया था। इसके बाद नेटफ्लिक्स ने इस शो को खरीदा और इसे जबरदस्त सफलता मिली। 
 

Created On :   25 May 2021 9:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story