देवलापार: बाघ के हमले में चरवाहा गंभीर रूप से हुआ घायल, देवलापार वन परिक्षेत्र की घटना

बाघ के हमले में चरवाहा गंभीर रूप से हुआ घायल, देवलापार वन परिक्षेत्र की घटना
  • चरवाहे पर अचानक बाघ का हमला
  • गंभीर रूप से घायल शख्स

डिजिटल डेस्क, देवलापार। देवलापार रेगुलर फाॅरेस्ट के कम्पार्टमेंट क्रमांक-494 के समीप बुधवार की दोपहर करीब 2 से 2.30 बजे के दौरान एक चरवाहे पर अचानक बाघ ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार न्यू तोतलाडोह निवासी सुनील चौधरी (45) परिसर में बकरियां चरा रहा था। इस बीच क्षेत्र में मौजूद बाघ ने अचानक सुनील चौधरी पर हमला कर दिया।

सुनील के शोर मचाते ही समीपस्थ खेतों के किसान व खेत मजदूर मौके पर पहुंचे, जिससे बाघ भाग निकला। गंभीर रूप से घायल सुनील को देवलापार के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे नागपुर रवाना किया गया। घटना की जानकारी मिलते ही वनविभाग के आरएफओ ऋषिकेश पाटील और अन्य कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे।

ग्रामीणों से ली बैठक

घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त था, जिसे देखते हुए आरएफओ ऋषिकेश पाटील अन्य कर्मियों के साथ न्यू तोतलाडोह पहुंचे। जहां घायल सुनील के परिजन व ग्रामीणों के साथ बैठक ली गई। आरएफओ पाटील ने बताया कि डॉक्टर की रिपोर्ट आने पर घायल को वनविभाग की ओर से 5 लाख रुपए दिए जाएंगे।

इसके अलावा बाघ की ग्रामीण क्षेत्र में चहलकदमी को देखते हुए वनकर्मियों की पेट्रोलिंग बढ़ाते हुए व्यापक इंतजाम करने का आश्वासन भी दिया। साथ ही ग्रामीणों को खेत व वनपरिक्षेत्र में जाते समय सावधानी बरतने का आह्वान किया। इस समय बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।


Created On :   25 April 2024 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story