आईपीएल 2024: अपने फैसलों को लेकर एक बार फिर आलोचनाओं का शिकार हुए हार्दिक पांड्या, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कप्तानी उठाए सवाल

अपने फैसलों को लेकर एक बार फिर आलोचनाओं का शिकार हुए हार्दिक पांड्या, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कप्तानी उठाए सवाल
  • हार्दिक की कप्तानी पर फिर उठे सवाल
  • इरफान पठान ने चेन्नई के खिलाफ लिए हार्दिक के फैसलों की आलोचना की
  • डेथ ओवर न करने की दी सलाह

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हमेशा की तरह आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। रविवार को वानखेड़े में खेले गए इस मुकाबले में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हुआ। जहां टॉस हारकर पहली बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए। वहीं इसके जबाव में मुंबई की टीम पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के शानदार शतक के बावजूद केवल 186 रन ही बना सकी और 20 रनों से मैच हार गई। मुंबई की इस हार के बाद टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल खड़े होने शुरू हो गए। फैंस से लेकर पूर्व क्रिकेटर्स ने भी हार्दिक के मैच में लिए गए फैसलों की आलोचना की।

'हार्दिक अच्छे कप्तान नहीं"

इसी क्रम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और अब कमेंटेटर इरफान पठान ने भी हार्दिक के नेतृत्व पर सवाल उठाए। उन्होंने हार्दिक को एक अच्छा न बताते हुए कहा कि उनका आकाश मधवाल की जगह खुद 20वां ओवर करना ही मुंबई की हार का सबसे बड़ा कारण बना।

क्रिकेट टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए इरफान ने कहा, "हार्दिक शुरू से ही एक कप्तान के रूप में अच्छे नहीं रहे हैं। सीएसके के खिलाफ मैच में आकाश मधवाल को आखिरी ओवर फेंकना था और बॉलिंग मार्क तक पहुंच गए थे। हालांकि, हार्दिक ने गेंद उनके हाथ से ले ली और खुद गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। धोनी ने उनके इस ओवर की चार गेंदों पर 20 रन ठोके और यही उनकी हार का अंतर था।"

'अपने गेंदबाजों पर भरोसा जरुरी'

इरफान ने आगे कहा, "जब श्रेयस गोपाल ने रचिन रवींद्र को आउट किया तो हार्दिक को उनसे एक और ओवर कराना चाहिए था। हालांकि हार्दिक ने उनकी जगह खुद ओवर किया और 15 रन दिए। हार्दिक को यह समझना होगा कि अन्य गेंदबाज भी हैं जो उनके लिए काम कर सकते हैं। यदि वह उन पर भरोसा नहीं करता है तो एक कप्तान के तौर पर उसके सफल होने का कोई रास्ता नहीं है।"

'डेथ स्पेशलिस्ट बॉलर नहीं हार्दिक'

इसी के साथ इरफान ने यह भी कहा कि हार्दिक कोई डेथ स्पेशलिस्ट बॉलर नहीं हैं, उन्हें पारी के आखिर में ओवर नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा, "हार्दिक डेथ (अंतिम ओवर) ओवर स्पेशलिस्ट नहीं हैं और उन्हें डेथ ओवरों में बॉलिंग करने से बचना चाहिए।"

मुंबई की इस हार के बाद फिर से टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर इरफान पठान ने हार्दिक पर लास्ट ओवर में गेंदबाज अकाश मधवाल को अंतिम ओवर में गेंदबाजी न देने के फैसले को लेकर सवाल किया और कहा हार्दिक को अपने गेंदबाज पर भरोसा नहीं है। इरफान का मानना है कि मुंबई के हार का कारण वही अंतिम के चार गेंद हैं।

पूर्व क्रिकेटर ने अपने एक्स अकाउंट पर भी हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, "हार्दिक पांड्या का आखिरी ओवर में गेंदबाजी करना आकाश मधवाल में उनके भरोसे की कमी को दर्शाती है। साथ ही डेथ ओवर गेंदबाज के रूप में उनके कौशल में कमी है।"

Created On :   15 April 2024 11:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story